HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 20 March 2018

राज बब्बर का इस्तीफा उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से

राज बब्बर का  इस्तीफा उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से
राज बब्बर

    लखनऊ -उत्तर प्रदेश में चल रही तमाम राजनीतिक सरगर्मियों के बीच यूपी प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है और नए अध्यक्ष के चयन तक बब्बर यह जिम्मा संभालते रहेंगे.
माना जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की नई टीम के लिए राज बब्बर ने इस्तीफा दिया है. बब्बर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के भीतर नए अध्यक्ष के लिए चर्चाएं शुरू हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का नया अध्यक्ष कोई ब्राह्मण चेहरा हो सकता है.
      इस रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का नाम सबसे आगे चल रहा है. जितिन को राहुल का करीबी भी माना जाता है. इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा का नाम भी चर्चा में है. नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान जल्द ही होने की संभावना है.
     राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में अपने लिए नई जिम्मेदारी की बात कहकर इस्तीफा दिया है. वो राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका चाहते हैं. आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का एसपी के संग जाना तय माना जा रहा है. ऐसे में राज बब्बर के कांग्रेस अध्यक्ष रहते इस गठबंधन में वो बात नहीं रहती क्योंकि बब्बर के पिछले रिश्ते एसपी से ठीक नहीं रहे हैं.
     पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान नई जिम्मेदारियों के साथ बब्बर को उत्तर प्रदेश भेजा गया था. उन्होंने कहा कि मैं जिम्मेदारियों के निभाने में सफल रहा कि नहीं इसका आकलन केंद्रीय नेतृत्व करेगा.

No comments:

Post a Comment