HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 26 March 2018

प्रतिभावान बेटियों ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात

प्रतिभावान बेटियों ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात

प्रधानमंत्री फुटबॉल कप में धार जिले का प्रतिनिधित्व 15 फुटबॉल खिलाड़ी ने किया था 
प्रतिभावान बेटियों ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात

          संजय शर्मा संपादक हैलो-धार
धार, सरदारपुर-संसद भवन नई दिल्ली  में सरदारपुर  की बेटियों ने सांसद सावित्री ठाकुर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। गौरतलब है कि नगर की 15 फुटबॉल खिलाड़ियों द्वारा प्रधानमंत्री फुटबॉल कप में धार जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए मई 2017 में फाइनल मैच में मप्र 11 को हराकर प्रधानमंत्री कप पर कब्जा जमाया था। विजय होने के पश्चात से ही खिलाड़ियों का सपना था कि विजय कप प्रधानमंत्री के हाथों लिया जाए। वहीं सांसद की मंशा थी कि क्षेत्र की प्रतिभाओं की प्रधानमंत्री से मुलाकात करवाकर प्रतिभाओं का सम्मान बढ़ाया जाए।
        इसी आशय से खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समय लिया गया। समय मिलते ही सांसद के सरदारपुर कार्यालय से दीपक गर्ग ने खिलाड़ी व कोच पाल से संपर्क कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर प्रधानमंत्री से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे। 23 मार्च को दिल्ली में धार लोकसभा क्षेत्र  सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर ने प्रतिभाओं की अगवानी कर उनके साथ संसद भवन पहुंचे। नगर की बेटियों की प्रधानमंत्री से मुलाकात करवाई। वार्ता के दौरान पीएम मोदी को बताया कि दलित परिवार की छात्राएं शासकीय विद्यालयों में अध्यनरत होकर विपरीत परिस्थितियों में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रही हैं।
        सांसद ने अवगत करवाया कि प्रधानमंत्री फुटबॉल कप स्पर्धा के दौरान सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में दीपिका चौहान को 5 हजार तथा स्पर्धा में सर्वाधिक 21 गोल लगाने पर ज्योति चौहान को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया था। मप्र फुटबॉल टीम में धार जिले के तहसील मुख्यालय सरदारपुर की चार सगी बहनें ज्योति, आरती, दीपिका एवं पायल एक साथ मैच में खेलती हैं। 23 बार नेशनल खेल चुकी हैं। चार बहनों का एक साथ फुटबॉल खेलना शायद देश के इतिहास में पहला मौका होगा। इसी प्रकार दो सगी बहनें स्नेहा व रक्षा 11 बार तथा सुनीता व शिवानी भी 9 बार नेशनल खेल चुकी हैं। 17 वर्ष आयु में नगर की बेटी लक्ष्मी कटारे भी 11 बार एवं सरिता निनामा 5 बार नेशनल खेल चुकी हैं। कोच पाल के मार्गदर्शन में सरदारपुर के 160 खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनधित्व कर चुके हैं। यह जानकारी  दीपक गर्ग ने दी।

No comments:

Post a Comment