HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 6 March 2018

राज्यसभा की 4 सीटों के लिए मध्यप्रदेश से बीजेपी ने 15 नाम भेजे, कांग्रेस से भी एक सीट के लिए लंबी लाईन

राज्यसभा की 4 सीटों के लिए मध्यप्रदेश से बीजेपी  ने 15 नाम भेजे
कांग्रेस से भी एक सीट के लिए लंबी लाईन 

     भोपाल -मध्यप्रदेश से राज्यसभा की खाली हो रही बीजेपी की चार सीटों को भरे जाने के लिए प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गैर मौजूदगी में हुई इस बैठक में प्रदेश बीजेपीध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश जोशी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत, राजेंद्र शुक्ला और रामकृष्ण कुसमरिया मौजूद थे। बीजेपी कार्यालय में महज औपचारिक रूप से हुई यह बैठक करीब आधे घंटे चली।
भाजपा में राज्यसभा की चार सीटों के लिए आए 15 नाम
    नंदकुमार सिंह चौहान ने प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा की चार सीटों के लिए आए पंद्रह नामों को पढ़कर सुनाया और यह पैनल केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया गया। पैनल में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत,पूर्व संगठन मंत्री माखन सिंह, मेघराज जैन, विनोद गोटिया, अरविंद कोठेकर, अरविंद भदौरिया,इंदौर जिला पंचायत अध्यक्ष कविता पाटीदार, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया, रघुनंदन शर्मा, डा. जितेंद्र जामदार, लता एेलकर, अजय प्रताप सिंह, धीरज पटेरिया और दीपक विजयवर्गीय के नाम शामिल हैं।
कांग्रेससे से भी एक सीट के लिए लंबी लाईन 
     इधर, राज्यसभा की कांग्रेस के कोटे में आने वाली एक सीट के लिए प्रदेश से बाहर के नेताओं के नाम की चर्चा है। इनमें वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु संघवी, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला और प्रमोद तिवारी के नाम है। इसकी वजह शुक्ला और प्रमोद तिवारी का राज्यसभा का कार्यकाल अगले महीने खत्म हो रहा है। तिवारी उत्तरप्रदेश से राज्यसभा सांसद है तो शुक्ला महाराष्ट्र से हैं। लेकिन महाराष्ट्र से इस मर्तबा वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे और रजनी पाटिल में से किसी एक को भेजे जाने की चर्चा है। ऐसे में राजीव शुक्ला या प्रमोद तिवारी में से किसी एक को राज्यसभा में भेजा जा सकता है। इधर, मध्यप्रदेश से प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव,शोभा ओझा, सुरेश पचौरी, मीनाक्षी नटराजन का नाम भी चर्चा में है।

 संजय शर्मा संपादक "हैलो -धार न्यूज़"

No comments:

Post a Comment