HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 21 February 2018

अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में अशासकीय स्कूलो के प्राचार्यो की बैठक सम्पन्न

अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में अशासकीय स्कूलो के प्राचार्यो की बैठक सम्पन्न 

        धार- 21 फरवरी 2018  अपर कलेक्टर  डी के नागेन्द्र की अध्यक्षता में जिले के अशासकीय  स्कूलो के प्राचार्य की बैठक जिला पंचायत सभा कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी श्री शैलेन्द्र निगम, जिला शिक्षा अधिकरी  अनिल वर्मा सहित जिले के विभिन्न अशासकीय  स्कूलो के प्राचार्य व अधिकारीगण मौजूद थे। 
      बैठक में अपर कलेक्टर  नागेन्द्र ने अतिरिक्त क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी को निर्देषित किया कि सभी संस्थान का एक प्रशिक्षण आयोजित कर उन्हे आॅन लाईन फार्म भरने की व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दे।  उन्होने जिला शिक्षा अधिकारी को सभी अषासकीय स्कूल के मेनेजमेंट कमेटी व आपदा प्रबधंन की बैठक करवाने के लिए निर्देष दिये। बैठक में अतिरिक्त क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी ने स्पीड गर्वनर के बारे में विस्तार से जानकारी दी और वाहनो की लीमिट के बारे में बताया। उन्होने सभी प्राचार्यो को निर्देष दिये कि वे अपने स्कूल के वाहनो का परमिट व लायसेंस की कार्यवाही एक माह में पूर्ण कर लेवे। एक माह के बाद वाहनो पर कार्यवाही की जाएगी।  
        बैठक में बताया गया कि विद्यालय वाहनो का कलर पीला रखा जाए। बसे निर्धारित गतिसीमा मै  चलाई जाए। विद्यालय के वाहन में वाहन चालक का नाम, पता व मोबाईल नम्बर एवं लायसेंस कितने समय का है, उनकी जानकारी अद्यतन रखी जाए। प्रत्येक बस में अग्निशमन की व्यवस्था हो। सुरक्षा की दृष्टि से बच्चे को लाने व ले जाने व ले जाते समय बस में एक व्यक्ति यथा संभव स्कूल के एक षिक्षक की व्यवस्था की जाए।  सुरक्षा हेतु स्कूल बस में सी सी टी वी कैमरे एवं महिला परिचालक की व्यवस्था करने के निर्देश  दिए। 

No comments:

Post a Comment