HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 19 February 2018

धार कलेक्टर ने ली समय सीमा संबंधी लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक

धार कलेक्टर ने ली  समय सीमा संबंधी लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक 
सीएम हेल्पलाइन में 300 दिवस से अधिक के लंबित मामलों की समीक्षा
संजय शर्मा "संपादक हैलो-धार

     धार, 19 फरवरी 2018 कलेक्टर  श्रीमन् शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को जिला पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में समय सीमा संबंधी लंबित मामलों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री डी के नागेन्द्र सहित जिला अधिकारीगण मौजूद।
    बैठक में कलेक्टर  शुक्ला ने 300 दिवस से अधिक के सीएम हेल्पलाइन में लंबित मामलों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की गई। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे 300 दिवस से अधिक समय से लंबित मामलों को प्राथमिकता से देखे तथा उनका संतोषजनक निराकरण सुनिश्चित कराये। बैठक में उन्होने सी.एम.हेल्प लाईन के प्रकरणों को लेकर प्रत्येक विभाग से प्रकरणों के त्वरित समाधान पर चर्चा कर निर्देश दिये कि सी.एम.हेल्प लाईन, जनसुनवाई, समाधान ऑन लाईन आदि के लंबित प्रकरणों पर ध्यान देकर सभी लंबित प्रकरणों का समय पर निराकरण करें।
       कलेक्टर  शुक्ला ने समय सीमा की बैठक में जनसुनवाई, सीएम समाधान आन लाईन और सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की विभागवार समीक्षा की और सभी प्रकरण समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश  दिये। उन्होने कहा कि हितग्राहीमूलक योजनाओ एवं व्यक्तिगत समस्याओ के आवेदनो का संवेदनषीलता के साथ त्वरित निराकरण करें। उन्होने समय सीमा संबंधित लंबित मामलो में सभी अधिकारी को गंभीरता से लेने के लिए निर्देशित किया अन्यथा संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। 
      उन्होने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को परीक्षा की तैयारियों देखने के लिए भी निर्देश  दिए। उन्होने भू-अर्जन व भूमि आवंटन पर चर्चा कर संबंधित अधिकारी को आवष्यक दिशा  निर्देश  दिए। उन्होने गेहू खरीदी पंजीयन व सत्यापन की कार्यवाही की भी जानकारी ली और संबधित को आवष्यक निर्देश दिये।

No comments:

Post a Comment