HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 29 August 2022

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग केम्प का आयोजन 9 सितंबर को

 राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग केम्प का आयोजन 9 सितंबर को

 
संजय शर्मा संपादक

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

         धार।  कलेक्टर डॉ. पंकज जैन के निर्देशन में महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी सुभाष जैन के मार्ग दर्शन में वन स्टॉप सेंटर (सखी) द्वारा धार विकास खण्ड बदनावर शास. उ.मा.वि. भैंसोला ग्राम मैसोला आंगनवाड़ी सेक्टर नं.1 में बाल संरक्षण के संदर्भ में जिला धार में दिनांक 9 सितंबर 2022 को होने वाले राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग केम्प के बारे में महिलाओं एवं छात्र-छात्राओं से बच्चों के अधिकारों के हनन से संबंधित समस्याओं जैसे बालश्रम बालहिंसा, मिक्षावृत्ति, शिक्षा, स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं को माननीय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के समक्ष रखकर अपनी समस्याओं के निराकरण के बारे में बताया गया।


        जिससे कोई भी बच्चा जो की देखरेख एवं जरूरत मंद है, उसकी समस्या का निदान हो सके। साथ ही किसी भी हिंसा से प्रभावित महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए सहायता एवं संरक्षण के लिए एक ही स्थान पर आश्रय सहायता, चिकित्सा सहायता पुलिस सहायता, कानूनी सहायता, परामर्श सहायता, एक ही छत के नीचे उपलब्ध है। महिलाओं एवं बालिकाओं को तत्काल आपातकालीन, गैर आपातकालीन सहायता प्रदान करना व हिंसा की रोकथाम हेतु प्रयास करना ही वन स्टॉप सेंटर का मुख्य उदेश्य है विद्यालय की छात्राओं व ग्रामीण महिलाओं एवं पुरूषों को बताया गया, की वन स्टॉप सेंटर (सखी) 24 घण्टे महिलाओं एवं बालिकाओं की सहायता के लिए तत्पर है, ग्रामीणों को संपर्क के लिए वन स्टॉप सेंटर (सखी) के फोन नम्बर 07292-234056 उपलब्ध करवाया गया। 


   वन स्टॉप सेंटर (सखी) की टीम में प्रशासक, श्रीमती ज्योत्सना सिंह ठाकुर, काउंसलर चेतना राठौर, केस वर्कर लीला रावत, सविता गिरवाल, आदि एवं शास. उ.मा.वि. भैंसोला, प्रभारी प्राचार्य मोहनलाल काम एवं विकास खण्ड़ बदनावर के ग्राम भैंसोला आंगनवाड़ी सेक्टर नं. 1 श्रीमती गोरी खन्ना एवं समस्त स्टॉफ उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment