HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 17 May 2022

विश्व संवाद केंद्र मालवा एवं प्रेस क्लब धार के संयुक्त तत्वधान में नारद जयंती कार्यक्रम संपन्न

  विश्व संवाद केंद्र मालवा एवं प्रेस क्लब धार के संयुक्त तत्वधान में नारद जयंती कार्यक्रम संपन्न 

 नारदजी ही थे ब्रह्मांड के पहले पत्रकार -  मुख्य वक्ता ईश्वर शर्मा
 

संजय शर्मा संपादक
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

   धार । विश्व संवाद केंद्र मालवा एवं प्रेस क्लब धार के संयुक्त तत्वधान में नारद जयंती कार्यक्रम संपन्न हुआ, कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा देव ऋषि नारदजी  के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के धार विभाग प्रचार प्रमुख अरविंद चौधरी द्वारा कार्यक्रम की भूमिका रखी गई। मंच पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार अशोक  मित्तल,ज्ञानेंद्र त्रिपाठी एवं  कार्यक्रम के मुख्य वक्ता ईश्वर शर्मा मंचासीन हुए ।


 नारद जी ही थे ब्रह्मांड के पहले पत्रकार

     मुख्य वक्ता श्री ईश्वर जी शर्मा ने बताया कि जैसा कि समाज में भ्रांति व्याप्त है कि नारद जी भिड़ाऊ और कलह विशेषज्ञ थे जो की पूरी तरह निरर्थक है। देवऋषि सही अर्थों में हमारे संस्कारों के प्रतिनिधि पत्रकार रहे हैं और आज के पत्रकार जगत के आराध्य हैं।


 तटस्थ ना रहते हुए पत्रकार तय करें अपनी भूमिका

मुख्य वक्ता ईश्वर जी शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज के युग में पत्रकारों को तटस्थ रहने के लिए शिक्षा दी जाती है , जो की पूरी तरह गलत है । तटस्थता के चक्कर में सत्यता को दबा दिया जाता है ।  पत्रकारों को तटस्थ न रहते हुए सच को सभी के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। हम पत्रकारों का कर्तव्य है कि सही बात को सही तरीके से अपने अपने माध्यम से जनता तक  पहुंचाना।


  ज्ञानवापी की तरह भोजशाला की सत्यता भी आए सामने 

    पत्रकारों एवं साहित्यकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से ज्ञानवापी की सत्यता को सामने लाने के लिए प्रयास हुए हैं उसी तरह से भोजशाला जो की  मां सरस्वती की उपासना का स्थान है, हिंदुओं की आस्था का केंद्र है । उसकी भी पूरी तरह छानबीन एवं वीडियोग्राफी की जाए एवं इस विषय को लेकर हम सभी पत्रकार एक सकारात्मक भूमिका के साथ अपने-अपने स्थानों पर रहकर इस विषय को पुरजोर तरीके से पूरे देश में पहुंचाएं ।

   इस कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार एवं वरिष्ठ साहित्यकार भी उपस्थित रहे।आभार अशोक शास्त्री ने माना।


No comments:

Post a Comment