HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 29 March 2022

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत जिले के 21 हजार 234 हितग्राही लाभान्वित

 प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत जिले के 21 हजार 234 हितग्राही लाभान्वित 

सरकार गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएँ संचालित कर रही हैं-विधायक श्रीमती वर्मा

कोई भी लक्ष्य व्यक्ति की सोच से बड़ा नहीं होता है - राजीव यादव

 संजय शर्मा संपादक
हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

         धार। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत जिला स्तरीय गृह प्रवेशम् कार्यक्रम मंगलवार को पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया।  

        जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक नीना वर्मा ने कहा कि आज इस कार्यक्रम के माध्यम से लाभांवित हुए सभी हितग्राहियों को बहुत-बहुत बधाई। सरकार गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएँ संचालित कर रही है। प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी ने कोरोना काल में भी गरीबों के कल्याण का सोचा और निशुल्क राशन का वितरण करवाया और गरीब तबके को राहत दी। आज आप सभी लोगों का गृह प्रवेश कराया गया, आप सभी गुडी पडवा अपने नए मकान में मनाए। शासन गरीबों के उत्थान के लिए इस तरह की योजनाओं का लाभ देती रहेगी। 


          जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल ने कहा कि हमारा जिला ट्रायबल क्षेत्र है, खुद का पक्का मकान होना बड़ी सौग़ात है । यह सोच हमारे पीएम तथा सीएम की है, जिस कारण यह संभव हो पाया है। प्रधानमंत्री जी ने संकल्प लिया है कि 2024 तक सभी गरीब व्यक्ति का पक्का मकान हो। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अभी इस योजना से छूट गए वे भी अपना आवेदन कर दे। 


        कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष एवं पूर्व सीसीबी अध्यक्ष राजीव यादव ने कहा कि कोई भी लक्ष्य व्यक्ति की सोच से बढा नहीं होता है । हर व्यक्ति का पक्का मकान हो यह सोच हमारे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी की है जो सकार हो रही है। सरकार का प्रयास है कि इस योजना में कोई भी पात्र व्यक्ति छूटे नहीं इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। जिससे अंतिम छोर के व्यक्ति को भी इस योजना का लाभ मिल सके। इस योजना से गरीब तबके के लोगों को आवास का लाभ मिल रहा है और इसके लिए आगे भी निरंतर प्रयास किए जाएगे। 

   कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा प्रतिकात्मक रूप से कुछ हितग्राहियों को बधाई पत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम में बताया गया कि जिले के 21 हजार 234 हितग्राही लाभंवित हुए है। 


       कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान वर्चुअली जुड़े। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने उनके सम्बोधन को एलईडी के माध्यम से देखा और सुना।  

      इस अवसर पर पूर्व विधायक करण सिंह पंवार, कलेक्टर डॉ पंकज जैन, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ के एल मीणा, अपर कलेक्टर श्रृंगार श्रीवास्तव सहित जनप्रतिनिधि, हितग्राही व आम नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों द्वारा मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम के वाहनों का पूजन कर हितग्राही को वाहन की चाबी सौपी ।


No comments:

Post a Comment