HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 28 November 2021

मध्‍य प्रदेश के धार में सवा दो सौ करोड़ की भूमि के मामले में भू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

 मध्‍य प्रदेश के धार में सवा दो सौ करोड़ की भूमि के मामले में भू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

धार एसपी आदि प्रताप सिंह ने बताया कि सवा 200 करोड़ की बेशकीमती जमीन के मामले में 12 लोगों की  गिरफ्तारी  सहित कुल 28 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

           धार-  मध्य प्रदेश में चल रही भू माफिया के खिलाफ कार्यवाही में धार पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए धार की विवादित सैंट टैरेसा कंपाउंड की जमीन के मामले में रविवार मुख्य आरोपी सुधीर दास एडवोकेट विवेक तिवारी और सुधीर जैन सहित कुल 28 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

        सवा दो सौ करोड़ की जमीन के मामले में लंबे समय से मामला चल रहा था । न्यायालय को भी आरोपियों द्वारा गुमराह किया गया था । जमीन 100 वर्ष पहले लीज पर दी गई थी ,परंतु कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर संचालकों ने जमीन को अन्य लोगों को बेच डाला ।

          लंबे समय तक मामला न्यायालय में भी चलता रहा । वही रविवार धार पुलिस ने सैंट टैरेसा जमीन में धारा 420 409 420 468 471 473 193 सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया । जिसमें सुधीर दास को एडवोकेट विवेक तिवारी और सुधीर जैन को मुख्य आरोपी बनाया गया । जबकि इस मामले में कुल 28 लोगों को आरोपी बनाया गया है।


         धार एसपी आदित्‍य प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सवा 200 करोड़ की बेशकीमती जमीन के मामले में आज सुबह प्रकरण पंजीबद्ध कर 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वही इस प्रकरण में कुल 28 लोगों को आरोपी बनाया गया ।

       धार शहर के नामी वकील विवेक तिवारी, भू माफिया सुधीर जैन और घुमा के सुधीर दास को मुख्य आरोपी बनाया गया। सुबह से ही पुलिस के द्वारा आरोपियों को उनके घर के से गिरफ्तार किया गया । पुलिस की इस कार्यवाही से शहर भर में अफरा तफरी मच गई और भू माफियाओं में खलबली देखी गई । आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि आगे भी भू माफिया ओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।


No comments:

Post a Comment