HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 12 November 2021

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2021 के सेक्टर ऑफिसर एवं सरपंच, पंचों के नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने हेतु सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त

 त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2021 के सेक्टर ऑफिसर एवं सरपंच, पंचों के नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने हेतु सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

  धार -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉं. पंकज जैन ने त्रि-स्तरीय आम निर्वाचन-2021 के सफल संचालन हेतु जिले की सभी 13 जनपद पंचायतों के लिए कुल 202 सेक्टर ऑफिसर एवं 39 रिजर्व सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए जाने का आदेश जारी किया है। आदेश के तहत जनपद पंचायत धार के 12 सेक्टर के लिए 12 सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए है। इसी प्रकार कुक्षी के 11, बदनावर के 21, बाग के 13, उमरबन के 25, मनावर के 11, धरमपुरी के 16, नालछा के 14, सरदारपुर के 25, गंधवानी के 16, तिरला के 14, डही के 15 तथा जनपद पंचायत निसरपुर के 09 सेक्टरों के लिए 09 सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए है। इसी प्रकार सभी जनपदों के लिए में 3-3 रिजर्व सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए है। 


सरपंच, पंचों के नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने हेतु सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त

     डॉं. पंकज जैन ने त्रि-स्तरीय आम निर्वाचन-2021 अन्तर्गत सरपंच, पंचों के नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने के लिए जिले की सभी जनपद पंचायतों के लिए 91 सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं 26 रिजर्व सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किए जाने का आदेश जारी किया है। आदेश के तहत जनपद पंचायत धार के लिए 6, बदनावर के लिए 9, कुक्षी के लिए 4, निसरपुर के लिए 5, डही के लिए 8, गंधवानी के लिए 7, उमरबन के लिए 6, मनावर के लिए 7, धरमपुरी के लिए 8, सरदारपुर के लिए 10, तिरला के लिए 7, नालछा के लिए 8 तथा जनपद पंचायत बाग के लिए 6 सहायक रिटर्निंगं ऑफिसर तथा प्रत्येक जनपद के लिए 2-2 रिजर्व सहायक रिटर्निंग ऑफिसर भी नियुक्त किए गए है। 

       कलेक्टर डॉं. जैन ने निर्देश दिए है कि उक्त नियुक्त सहायक रिटर्निंग ऑफिसरों को समय सारणी अनुसार नाम निर्देषन पत्र प्राप्त करेंगे। रिटर्निंग ऑफिसर यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक सहायक रिटर्निंग ऑफिसर को प्रशिक्षित किया जाए तथा समस्त फार्म आदि सामग्री उपलब्ध कराई जावे। सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व यह भी देखेंगे कि सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के बैठने के स्थान की व्यवस्था उनके साथ काम करने वाले स्टॉफ के बैठने की व्यवस्था भी पर्याप्त रहे, ताकि सहायक रिटर्निग ऑफिसर सुगमजता से अपना कार्य कर सके। साथ ही अनुविभागीय अधिकारी संबंधित पंचायतों में मुनादी करावेंगे कि पंचों एवं सरपचं के नाम निर्देशन पत्र इन ग्राम पंचायतों पर प्राप्त किए जाऐंगे। 


No comments:

Post a Comment