HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 29 September 2021

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जिले के 31.94 करोड़ के भवनों का किया वर्चुअली भूमिपूजन

 सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जिले के 31.94 करोड़ के भवनों का किया वर्चुअली भूमिपूजन

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

        धार - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को जिले के सीनियर बालक/कन्या छात्रावासों एवं उ. मा. विद्यालयों के 31.94 करोड़ के भवनों का वर्चुअली भूमिपूजन किया। इनमें शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उमरबन, गाजगोटा, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सागौर में 10 अतिरिक्त कक्ष निर्माण, आदिवासी सीनियर बालक छात्रावास टांडा, तिरला, नालछा, ढोल्या, दत्तीगांव तथा आदिवासी सीनियर कन्या छात्रावास ढोल्या, मनावर सम्मिलित है। 


     यहां जिला मुख्यालय स्थित पी.जी. कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष मालती मोहन पटेल,

धार विधायक नीना विक्रम वर्मा, सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल,  नगर पालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया, सहायक आयुक्त जन जातीय कार्य विभाग ब्रजेशचंद्र पांडेय मौजूद थे। 

    कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पटेल ने कहा कि आज हमारे धार जिले में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा 10 भवनों का भूमि पूजन कर रहे हैं ऐसे तो 44 भवनों थे वह भी बहुत जल्द ही स्वीकृत होकर हम लोगों को मिल जाएंगे। लेकिन आप सभी की मेहनत की वजह से जो 44 भवन आ रहे हैं आप लोगों की मदद से ही मिले हैं, आप लोगों ने कई जगह मजरे टोले में क्लासेस लगाकर बहुत अच्छा काम किया है आप लोगों ने ऑनलाइन के माध्यम से भी बच्चों को बहुत अच्छा पढ़ाया है, मैं भी बच्चों से पूछा तो बच्चों ने उसका जवाब सही दिया आप लोगों ने बहुत अच्छा काम किया है आप जैसे शिक्षकों से ही धार जिले के बच्चों का सिलेक्शन हो रहा है और धार जिले का नाम भी रोशन हो रहा है इसके लिए सभी को धन्यवाद देती हूं

    विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बहुत तेजी से विकास हुआ है हम जानते हैं कि शिक्षा हमारे यहां बहुत महत्व रखती है मेरा मानना है कि शिक्षा उचित माध्यम है विकास करने के लिए अगर हम शिक्षित होकर उससे पूरी तरीके से करना है हम पिछड़े हुए देश में थे लेकिन माननीय मुख्यमंत्री जी ने आज प्रदेश को देश में नंबर वन पर लाकर खड़ा कर दिया है और यह सोच है यह उनका तरीका है कि विकास कैसा करना है हमें कैसे डेवलपमेंट करना है यह सब मुख्यमंत्री ने किया शिक्षा के क्षेत्र में भी तेजी से काम हुई है आज करोड़ों रुपए की लागत के भूमि पूजन हुए हैं अब कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रहेगा हम चाहते हैं कि हमारे यहां बच्चे ज्यादा से ज्यादा शिक्षित हो और शिक्षित होने के लिए हमने सारे संसाधन उपलब्ध करा रहे हैं।

     सरदारपुर विधायक श्री ग्रेवाल ने कहा कि आज जनजातीय कार्य विभाग द्वारा वर्चुअल भूमि पूजन कार्यक्रम किया जा रहा है निश्चित तौर पर छात्रावास के भूमि पूजन से हमारे जनजातीय परिवार को एक सफल मिलेगा और एक तरह से आज भी मध्य प्रदेश के अंदर जनजातीय समाज की जो संख्या है करीब 25% के लगभग पूरे मध्यप्रदेश में इस समाज का एक हिस्सा है आपके इस वर्चुअल भूमि पूजन से निश्चित तौर पर समाजजनों को जनजातीय परिवार को और सभी जनों को उससे लाभ होगा उनके शैक्षणिक योग्यता में उनके छात्रावास परिवार में लाभ होगा मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं और माननीय मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं।


No comments:

Post a Comment