HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 8 July 2021

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने किया कुक्षी और निसरपुर क्षेत्र का भ्रमण

 कलेक्टर  आलोक कुमार  सिंह ने किया कुक्षी और निसरपुर क्षेत्र का भ्रमण

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

                धार - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह बुधवार को कुक्षी और निसरपुर क्षेत्र के भ्रमण पर रहे। कलेक्टर ने कुक्षी सिविल अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन किया। सुसारी में निर्माणाधीन पानी की टंकी, भवरिया में जनजाति कार्य विभाग का बालक आश्रम, निसरपुर में अस्पताल का निरीक्षण, नवीन तहसील भवन के लिए भूमि का चयन, निसरपुर में शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालयो में संचालित स्मार्ट क्लास का निरीक्षण कर परिसर मे पौधरोपण भी किया। सीईओ जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ, एसडीएम विवेक कुमार सिंह मौजूद थे।


     इस मौके पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि निसरपुर अस्पताल में आना बहुत दिन से ड्यू था। जिले में जनप्रतिनिधियों, हेल्थ, मीडिया, राजस्व व पंचायत विभाग ने मिल के काफी अच्छा काम किया है। जिले में कई जगह पर ऑक्सीजन प्लांट तथा ऑक्सीजन लाईन डाली है। निसरपुर में भी ऑक्सीजन प्लांट के लिए  साईट का सिलेक्शन किया है। यहॉ पर भी ऑक्सीजन प्लांट डालने का प्रयास करेंगे। जिससे सिलेंडर पर हमारी निर्भरता न रहे। इसके आलावा पानी की व्यवस्था के लिए पीएचई को बोरिंग करने के लिए निर्देशित किया गया है। श्री सिंह ने कहा कि जो पहले से पौधे लगाए गए थे उनको भी यहॉ सुरक्षित रखा गया है। यहॉ नीम के पौध लगाए गए है यह बहुत अच्छी बात है।

     श्री सिंह ने कहा कि निसरपुर टप्पा है। हमारा प्रयास है कि यहॉ टेम्पेरी 15-20 लाख का स्ट्रक्चर बनकर टप्पा शीघ्र यहॉ प्रारंभ किया जाए। इसके लिए शासन को इसका प्रस्ताव भेजा गया है स्वीकृति होते ही यहॉ भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही श्री सिंह ने सुसारी में निर्माणाधीन पानी की टंकी का अवलोकन किया। उन्होने कहा कि निसरपुर के लोगो ने काफी तकलीफ का सामना किया है। यहॉ बहुत से स्थानों पर कांक्रिट का कार्य प्रांरभ हो गया है। उन्होने कहा कि यहॉ के जनप्रतिनिधियो ने जिस प्रकार कोविड के सेकेण्ड वेव में प्रयास से लोगो को सुरक्षित रखा है । कोविड अनुकुल व्यावहार कर सभी आपने आप को सुरक्षित रखे। इस क्षेत्र में कोविड टीकाकरण का पूरे अनुभाग में कार्य हुआ है यह गति रही तो हम क्षेत्र में सभी को कोविड वैक्सीनेटेड कर लेगे।


No comments:

Post a Comment