HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 19 February 2021

किसानों को कृषि बिल के नाम पर बरगलाया जा रहा है, यह सरकार किसान हित वाली है- मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव

 किसानों को कृषि बिल के नाम पर बरगलाया जा रहा है, यह सरकार किसान हित वाली है- मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव

दसई में जल प्रदाय योजना के भूमि पूजन और टप्पा तहसील कार्यालय के लोकार्पण की सौगात मंत्री दत्तीगांव ने किया 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

    दसई -(अमृत लाल मारू ) "केंद्र और राज्य की सरकार लोगों के लिए सुविधाजनक योजनाओं के साथ ही आम हित के प्रयास कर रही है। कोरोना काल में प्रधानमंत्री ने लोगों को आत्म निर्भर बनने के रास्ते की ओर बढ़ाया इससे आज स्थिति बेहतर हो गई है। किसानों को कृषि बिल के नाम पर बरगलाया जा रहा है जबकि वास्तव में वह किसान हित में है। आज दसई को काली कराय से जल प्रदाय योजना के भूमि पूजन और टप्पा तहसील कार्यालय के लोकार्पण की सौगात देते हुए मुझे भी अत्यधिक खुशी हो रही है। इससे क्षेत्रीय लोगों की परेशानियां दूर होगी"-

 ये उद्गार उद्योग एवं निवेश मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने दसई में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए।


           इसके पूर्व उद्योग मंत्री दत्तीगांव ने कुम्हार पाट पर कालीकराय से जुड़ी पेयजल योजना का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मालती मोहन पटेल, क्षेत्रीय विधायक  प्रताप ग्रेवाल,भाजपा जिला मंत्री संजय बघेल, भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष जगदीश जाट, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अमृत पाटीदार, सहित अनेक वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता उपस्थित थे। कुमारपाट पर मंत्री महोदय का भव्य स्वागत किया गया।तहसील टप्पा कार्यालय के लोकार्पण के बाद आजाद चौक मंच पर पहुंचे दत्तीगांव का पुष्पाहार से स्वागत किया गया। 


               स्वागत भाषण के बाद दत्तीगांव ने सरकार की नीतियां स्पष्ट की तो कृषि बिल के विरोध पर सवाल भी उठाया। समझ के फेर से किसान हित कानूनों को लागू करने में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाते हुए आपने कहा कि किसान कहीं भी अपना माल बेचने के लिए स्वतंत्र है। मंडिया बंद नहीं की जा रही है। सरकार न्यूनतम मूल्य के साथ बोनस भी दे रही है और केंद्र और राज्यों की किसान सहायता अलग‌। सरकार अगर किसान विरोधी होती तो क्या यह सब करती? अपने भाषण के दौरान आपने अपने स्वर्गीय पिता के दसई से जुड़ाव का भी हवाला दिया। आयोजन में बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।


             इसके पूर्व जयंती माता में उंडेश्वर धाम फाटे पर उद्योग मंत्री का भावभीना स्वागत किया गया। मां जयंती सेवा धाम समिति की ओर से संस्थापक रामकरण पटेल ने 5 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया। दसई खेल एवं पर्यावरण विकास समिति की ओर से भरत भूत एवं जितेंद्र जैन ने तथा प्रेस क्लब दसई की ओर से अपनी मांगों को लेकर अमृतलाल मारू ने ज्ञापन सौंपा। 


            इस अवसर पर सोमाजी कटारा, सुरेश भूत, विष्णु पाटील, बगदीराम मारू, ओमप्रकाश धराड़, दशरथ शामभानेज, खेमचंद जायसवाल, संजय गाड़ीवाला, राकेश भग्गाभेरा दिलीप खिड़की वाला, दिनेश सुलिया, तुलसीराम भीमाजी, चंदन सिंह लोहारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे


No comments:

Post a Comment