HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 11 February 2021

आत्म निर्भर भारत का रोडमैप है केन्द्रीय बजट - उमेश शर्मा प्रदेश प्रवक्ता

 आत्म निर्भर भारत का रोडमैप है केन्द्रीय बजट - उमेश शर्मा प्रदेश प्रवक्ता

प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने केंद्र सरकार द्वारा 2021- 22 के प्रस्तुत किए बजट को लेकर प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी दी 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

                 धार - केंद्र सरकार के नए बजट को लेकर धार जिला भाजपा कार्यालय पर आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने केंद्र सरकार द्वारा 2021- 22 के प्रस्तुत किए बजट को लेकर प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि यह बजट अब तक का सर्वश्रेष्ठ बजट है , जो की पूर्णता पेपर लेस होकर आत्मनिर्भर भारत का रोडमैप दिखाता है , बजट में स्वास्थ्य और कल्याण के साथ भौतिक और वित्तीय पूंजी एवं अवसंरचना के साथ राष्ट्र को मजबूत बनाने ,,नवजीवन का संचार करने के साथ ही कोरोना काल में हुई क्षति पूर्ति के साथ देश की छवि को विश्वव्यापी बनाने हेतु महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है । भारत सरकार की कोरोना वैक्सीन नीति से विश्व भर में अपनी भूमिका एवं मदद को लेकर जो कार्य किए जा रहे हैं उससे देश की छवि और बेहतर होगी , साथ ही नए बजट से देश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे एवं हम आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ेंगे । 


          इसके साथ ही श्री उमेश शर्मा ने कहा कि वैष्विक महामारी कोरोना के कारण देष की अर्थव्यवस्था बेपटरी होने के बावजूद करदाताओ पर कोई अतिरिक्त बोझ नही डाला गया है। साथ ही आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर 75 वर्ष से अधिक उम्र वाले पेषनर्स को इनकम टैक्स रिटर्न फाईल करने की छुट दी गई है। पेंषन कमाई पर कोई टैक्स नही लगेगा। रेल्वे के लिए बजट में रिकार्ड 110055 करोड रू.और सडक परिवहन मंत्रालय के लिए 118101 करोड रू. का अतिरिक्त प्रावधान किया गया है।आपने कहा कि एजीओ एवं राज्य सरकारो की मदद से 100 नए सैनिक स्कूलो की शुरूआत होगी। वहीं आदिवासी क्षेत्रो में साडे सात सौ एकलव्य माॅडल स्कूलो में सुविधाओ का विस्तार होगा। बजट में किसानो का विषेष ध्यान रखा गया है ताकि उनकी आय दोगुनी हो। गरीबो के लिए वन नेषन, वन कार्ड योजना लागू की गई है। उज्जवला योजनाओ में भी इस वित्तीय वर्ष में 1 करोड महिलाओ को लाभ पहुंचाया जाएगा। स्वास्थ्य के मामले में 35 हजार करोड रू. कोरोना वैक्सीन पर खर्च होगें। वहीं स्वास्थ्य विभाग के बजट में भी भारी वृद्वि की गई है।


              श्री शर्मा ने कहा कि बैंकिंग एवं बीमा क्षेत्र में भी काफी बदलाव किए गए है जिसका नागरिको को लाभ मिलेगा। वर्तमान परिरिथती को देखते हुए इससे अच्छा बजट हो ही नही सकता। पत्रकार वार्ता के दौरान आपके साथ धार विधायक नीना वर्मा, संभागीय सह मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, आजीवन सहयोग निधि जिला प्रभारी उमेश गुप्ता मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment