HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 5 January 2021

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई

 कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

             धार - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई में श्री सिंह ने आवेदकों की समस्याओ को सुना और संबंधित अधिकारियों को समक्ष में बुलाकर आवेदकों की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए। इस जनसुनवाई में आए जरूरतमंद लोगो को कम्बल का भी वितरण किया। जनसुनवाई में विभिन्न समस्याओं/मांगों के कुल 52 आवेदन प्राप्त हुए।


                   जनसुनवाई में ग्राम खेरोद के अजय पिता गोवर्धन ने आवेदन दिया कि मजदूरी करते समय ट्राॅली में बिजली के खम्बे भरते समय वे अचानक से खम्बे की चपेट में आ गए थे। जिससे उनका बाया हाथ कार्य करने में असमर्थ हो गया है। उन्होने अनुरोध किया की उन्हे आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। एक अन्य आवेदन में तीसगांव की जमनाबाई पति कालु सिंह ने आवेदन दिया कि बारिष में उनके घर में पानी भर जाता है। उन्होने निवेदन किया कि उन्हे प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जाए।


          इन दोनो मामले में कलेक्टर श्री सिंह अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार को आवष्यक कार्यवाही करने के लिए कहा।  सागौर की किरण सोनी ने जनसुनवाई में आवेदन दिया कि आंगनवाड़ी क्रमांक 6 सागौर के आस पास के लोगो ने आंगनवाडी के पास अतिक्रमण कर कब्जा कर रखा है। उन्होने अनुरोध किया कि आंगनवाडी के पास से अतिक्रमण हटाया जाए। इस पर श्री सिंह ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी पीथमपुर को अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देषित किया।


                       जनसुनवाई में तहसील गंधवानी के ग्राम अवल्दामान के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि ग्राम पंचायत अवल्दामान में शासकीय भूमि पर अवैध रूप से उत्खन्न कर मुरम निकाली जा रही है। उन्होने गुहार लगाई की अवैध उत्खन्न को रोका जाए। इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने खनिज विभाग के अधिकारी को आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देषित किया।


                इस जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष वर्मा, अपर कलेक्टर  एस एस सोलंकी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने भी आवेदको की समस्याओं को सुना।


No comments:

Post a Comment