HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 21 December 2020

धार जिले में मंगलवार से जनसुनवाई पुनः प्रारंभ होगी कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश

 धार जिले में मंगलवार से जनसुनवाई पुनः प्रारंभ  होगी कलेक्टर  ने दिए अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

                धार - कलेक्टर  आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि सभी विभाग प्रमुख मानव अधिकार आयोग से प्राप्त प्रकरणों का जवाब समय सीमा में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा इस मंगलवार से जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई पुनः प्रारंभ की जावेगी। सभी जिला अधिकारी जनसुनवाई में उपस्थित रहना सुनिश्चित करे। जनसुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना सुनिश्चित किया जाए। समाधान में चयनित विषयों पर संतुष्टीपूर्ण निराकरण करना सुनिश्चित करें। 300 दिवस से अधिक के लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। 


                    उन्होने कहा कि स्वसहायता समूह के द्वारा की जा रही कार्यवाही का ब्रीफ तैयार किया जाए। उन्होने बैठक में 15 जनवरी को आयोजित होने वाले रोजगार मेले की विस्तार से समीक्षा की और निर्देश दिए की अनुभाग स्तर पर भी 5 से 15 जनवरी के बीच प्लान करे। इसके लिए जिले में कार्य कर रहे एनजीओ जो रोजगार देने में जुडे है उनकी 23 दिसम्बर को बैठक आयोजित की जाए। श्री सिंह ने कहा कि आयुष्मान कार्ड के लिए पर्याप्त प्रचार - प्रसार किए जाए। साथ ही जनपद लेवल पर बीएमओं, बीआरसी तथा सीडीपीओं को कैम्प लागना सुनिश्चित करे। इसके लिए आज ही कैम्प की तिथि निर्धारित की जाए। यह कैम्प आगामी 10 दिवस तक लगातार आयोजित किया जाए। बैठक में श्री सिंह ने रोजगार मूलक योजनाओं के क्रियान्यन, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, स्वच्छता सर्वेक्षण, अवैध उत्खन्न की विस्तार से चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 


            इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष कुमार वर्मा, अपर कलेक्टर  एस एस सोलंकी सहित जिला अधिकारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment