HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 7 December 2020

सभी अधिकारी अपने विभागीय मुद्दो पर अपडेट रहे- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 सभी अधिकारी अपने विभागीय मुद्दो पर अपडेट रहे- कलेक्टर आलोक कुमार  सिंह

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला निर्यात प्रोत्साहन समिति की बैठक सम्पन्न

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

            धार -  7 दिसम्बर 2020 , कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। श्री सिंह ने इस बैठक में समाधान आॅनलाईन के लंबित प्रकरणो की विभागवार समीक्षा की और निर्देश  दिए कि इन प्रकरणों का निराकरण शीघ्र किया जाए। समयसीमा के लंबित प्रकरणों में  जो शिकायते तीन माह से अधिक समय से लंबित है उन षिकातयों का प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। सभी विभाग मानव अधिकार आयोग के प्रकरणों, आयुक्त कार्यालय से प्राप्त षिकायतों का समयसीमा में निराकरण किया जाए। उन्होने निर्देश  दिए कि सभी एसडीएम इन षिकायतों का निराकरण निराकरण कर प्रोपर रिपार्टिग करें। 


  उन्होने निर्देश दिए कि सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों में प्रयास करे कि एल-1 लेवल पर ही शिकायत का संतुष्टिपूर्ण किया जाए। सभी अधिकारी षिकायतों के लिए आयोजित किए जा रहे केम्प पर विषेष ध्यान दे जिससे अधिक से अधिक षिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया जा सके। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान में अधिक से अधिक कार्यवाही की जाए। श्री सिंह ने कहा कि जिला अधिकारियों द्वारा किए गए भ्रमण और निरीक्षण की रिपोर्ट तैयार की जाए। इसका रिकार्ड रखा जाए और की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन की कापी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को दी जाए।  आगामी दिनों में जिले के सभी पोषण पुर्नवास केंद्रों पर सीडीपीओ, बीएमओं तथा जनपद सीईओ की संयुक्त  टीम द्वारा निरीक्षण किया जाए। सभी कार्यालय प्रमुख अपने कार्यालय व अधीनस्थ कार्यालयों में साफ-सफाई तथा पुताई करवा कर कार्यालय को व्यवस्थित करे। उन्होने कहा कि जिले में एक फुडप्रोसेसिंग, ड्रायर युनिट, तथा गे्रडर के लिए प्लान तैयार किया जाएं 

     इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष वर्मा, अपर कलेक्टर  एसएस सोलंकी सहित जिला अधिकारी मौजूद थे। 


कलेक्टर श्री सिंह की अध्यक्षता में जिला निर्यात प्रोत्साहन समिति की बैठक सम्पन्न 

              कलेक्टर  आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को ’’एक जिला एक उत्पाद’’ (ओडीओपी) के अन्तर्गत निर्यात हब विकसित करने के लिए जिला निर्यात प्रोत्साहन समिति की बैठक कलेक्टेªट सभागृह में आयोजित की गई है। इस बैठक में जिले की निर्यात योजना पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होने निर्देष दिए कि इसमें जिले के ट्रायबल क्षेत्र तथा महिलाओं के रोजगार लिए हाथकरघा विभाग विषेष प्रयास करे।

             इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष वर्मा, एलडीएम  ओपी आनंद, सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment