HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday, 22 November 2020

कोरोना संक्रमण रोकने जन-जागृति और जनसहयोग से बचाव के सभी उपाय करें - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

 कोरोना संक्रमण रोकने जन-जागृति और जनसहयोग से बचाव के सभी उपाय करें - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

वी.सी. के माध्यम से जिलेवार समीक्षा

कोविड-19 के नियमो का पालन नही करवा रहे दुकानदारों पर 1 घंटे के लिए स्क्वाड टीम द्वारा दुकान बंद करने की कार्रवाई की जाए- आयुक्त सहकारिता श्री अग्रवाल

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

              धार 22 नम्बर 2020/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वीसी के माध्यम से कई जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण गत दिनों में बढ़ा है। कुछ शहरों में अधिक बढ़ा है। आमजन में जागृति लाकर और जनसहयोग से बचाव के सभी उपाय अपनाकर संक्रमण को रोके।

                इस अवसर पर धार जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में आयुक्त सहकारिता एवं जिला प्रभारी कोविड-19 श्री एम. के. अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए की जो दुकानदार दुकान पर स्वयं एवं ग्राहकों को मास्क व कोविड-19 के नियमो का पालन नही करवा रहे हैं उनकी दुकान 1 घंटे के लिए स्क्वाड टीम द्वारा बंद करने की कार्रवाई की जाए। सभी एसडीएम अनुभाग स्तर पर क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक आयोजित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि जिले में प्रतिदिन लगभग 700 तक की संख्या में टेस्टिंग की जाए।  एसडीएम अनुभाग स्तर पर मास्क का उपयोग नहीं करने वालों पर अर्थदण्ड की कार्रवाई सुनिश्चित करें, साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष ध्यान देवें।


                इस अवसर पर कलेक्टर  आलोक कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष वर्मा, अपर कलेक्टर  एस.एस. सोलंकी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  सत्यनारायण दर्रो, सिटी मजिस्ट्रेट विशाखा देशमुख, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर सी पनिका सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।             

                मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि जिन जिलों में कोरोना संक्रमण की दर सामान्य से अधिक है, वहां जिले के प्रभारी अधिकारी और जिला प्रशासन जनसहयोग लेकर बचाव के सभी उपाय सुनिश्चित करें। आमजन को स्वयं आगे आकर मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने, रात्रि में देर रात तक दुकान नहीं खोलने, भीड़ होने से रोकने और जनता कर्फ्यू लगाने जैसे उपाय करने के लिए प्रेरित किया जाए। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप प्रभावी भूमिका निभाएं।

                 कलेक्टर्स ने बताया कि त्यौहारों के कारण बाजारों में भीड़ बढ़ी थी। इसके कारण ही कोरोना के प्रकरण पुन: बढ़ने लगे हैं। प्रदेश में अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर अलग-अलग है। परन्तु इन्दौर, भोपाल, विदिशा, रतलाम, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, अशोकनगर तथा धार जिलों में यह दर अधिक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन जिलों में प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और आम जनता से गंभीरतापूर्वक कोविड गाईडलाइन का पालन करने का संकल्प लेने और आवश्यक प्रतिबंध लगाने के लिये कहा है। धार कलेक्टर ने भी उद्योगपतियों और व्यापारियों से स्वैच्छिक सहयोग प्राप्त किया है। जनता कर्फ्यू के नाम से रात्रिकालीन कर्फ्यू की व्यवस्था प्रशंसनीय है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता स्वयं जागरूक रहे तो प्रकरण नहीं बढ़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में नए कोरोना प्रकरणों में 85 प्रतिशत शहरी क्षेत्र से और 15 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्र से आए हैं। शहरी क्षेत्रों में भीड़भाड़ अधिक रहती है। अत: शहरों में सुरक्षित दूरी बनाने की आवश्यकता अधिक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने युवाओं से लापरवाही न करने की अपील की। उन्होंने कहा की कोरोना से बचाव के सभी उपायों को अपनाएं। क्योंकि कोविड के कुल रोगियों में युवाओं का प्रतिशत अधिक है। जबकि बुजुर्ग सावधानी बरत रहे हैं। इसलिए उनका प्रतिशत 10 है।


No comments:

Post a Comment