HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 12 October 2020

बड़े ग्रहों के मार्गी होने से नवरात्र होंगे खास थमेगी कोरोना की रफ्तार - डाँ. अशोक शास्त्री

 बड़े ग्रहों के मार्गी होने से नवरात्र होंगे खास  थमेगी कोरोना की रफ्तार - डाँ. अशोक शास्त्री


          मालवा के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री ने एक चर्चा के दौरान बताया कि इस वर्ष बड़े ग्रहों के मार्गी होने से इस बार नवरात्र में घटस्थापना के साथ ही कोरोना महामारी की रफ्तार थमने लगेगी । माता की घटस्थापना सर्वार्थ सिद्घि योग में हो रही है।

          ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री के अनुसार लंबे समय से उल्टी चाल चल रहे बड़े ग्रहों के कारण कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में दहशत फैला रखी थी । चार खतरनाक ग्रहों ने अपनी चाल बदल दी है । 23 सितंबर को मिथुन राशि में चल रहे राहु ने राशि परिवर्तन कर दी है । अब वह उच्च वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं ।


          वहीं केतु धनु राशि परिवर्तित कर अपनी उच्च वृश्चिक राशि में आ गया है। गुरु ने 12 सितंबर को अपनी वक्री चाल छोड़ दी है , अब वे मार्गी चल रहे हैं। शनि ने भी अपनी उल्टी चाल ( वक्री ) छोड़ दी हैं और वे सीधी चाल ( मार्गी ) चल रहे हैं। ग्रहों के स्थिति बदलने से इस साल नवरात्रों में कई शुभ योग बन रहे हैं, जो कि कोरोना महामारी की रफ्तार को थामने में मददगार होंगे।


          इसमें 17 अक्टूबर को माता की घटस्थापना के समय सर्वार्थ सिद्घि योग रहेगा । इसके साथ ही सर्वार्थ सिद्घि योग 19 अक्टूबर, 23 व 24 अक्टूबर को भी रहेगा। इसके बाद 18 व 24 अक्टूबर को रवि सिद्घि महायोग भी रहेगा। 19 अक्टूबर को सर्वार्थ सिद्घि योग के साथ द्विपुष्कर योग एवं 20 को सौभाग्य योग एवं 21 को ललिता पंचमी , बुधवार को शोभन योग का दुर्लभ संयोग रहेगा । 

          दिनांक 17 अक्टूबर को घट स्थापना पर विशेष संयोग के साथ अभिजीत मुहूर्त प्रातः 11:39 से 12:26 बजे तक रहेगा । प्रथम दिवस घटस्थापना के साथ माँ शैलपुत्री का पूजन किया जाता है । नवरात्रि के नौ दिन के दौरान माँ के नौ स्वरुपों शैलपुत्री , ब्रम्हचारिणी , चंद्रघंटा , कुष्मांडा , स्कंदमाता , कात्यायनी , कालरात्रि , महागौरी और सिद्धदात्री की पूजा की जाती है ।

     *--: नवमी-दशमी एक दिन :--*

         डाँ. अशोक शास्त्री के मुताबिक दिनांक 25 अक्टूबर को महानवमी व विजयादशमी ( दशहरा ) है । दशमी 25 अक्टूबर रविवार को है इस दिन प्रातः 07:43 बजे तक नवमी तिथि रहेगी पश्चात् दशमी तिथि आरंभ होगी जो अगले दिन प्रातः 09:03 बजे तक रहेगी । इसलिए दुर्गा नवमी और दशहरा पर्व 25 अक्टूबर को ही मनाए जाएंगे ।


 

( डाँ. अशोक शास्त्री )


                   *ज्योतिषाचार्य*

          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री

         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय 

245 , एम. जी. रोड ( आनंद चौपाटी ) धार , एम. पी.

                  मो. नं.  9425491351



No comments:

Post a Comment