HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 18 July 2020

संबल योजना के स्वीकृत लंबित भुगतान प्रकरणों का सत्यापन 31 तक करने के निर्देश

संबल योजना के स्वीकृत लंबित भुगतान प्रकरणों का सत्यापन 31 तक करने के निर्देश

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
              धार -  18 जुलाई 2020/कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने श्रम पदाधिकारी को मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) अनुग्रह सहायता योजना के स्वीकृत लंबित भुगतान प्रकरणों का 31 जुलाई, 2020 तक पुन: सत्यापन करवाने के लिए निर्देश दिए है।
             ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबंल) योजना में पंजीबद्ध श्रमिकों के अनुग्रह सहायता प्रकरणों का सत्यापन अभियान 01 जुलाई, 2019 से 30 सितम्बर, 2019 तक स्थानीय निकायों द्वारा किया गया था। प्रकरणों के भुगतान के स्वीकृति आदेश जारी कर संबल पोर्टल पर अपलोड किये गये थे, अनुग्रह सहायता के लंबित प्रकरणों के विश्लेषण से यह तथ्य संज्ञान में आया है कि सत्यापन अभियान में उनकी मृत्यु दर्ज हो जाने से उनका पंजीयन पोर्टल पर निरस्त प्रदर्शित हो रहा है। ऐसे प्रकरणों, जिनमें हितग्राही मृत्यु के पूर्व संबल योजना में आवश्यकमापदण्ड के अनुसार लाभ प्राप्त करने की पात्रता रखते थे। ऐसे प्रकरणों को चिन्हित करने के निर्देश दिये हैं।
              उन्होने निर्देश दिए कि जांच के उपरांत पात्र प्रकरण जो भुगतान योग्य पाये जाते हैं, उन्हें श्रम विभाग के उपलब्ध कराये गये प्रमाण-पत्र प्रारूप में अंकित कर संबल पोर्टल पर अपलोड किया जाए। अपलोड किये गये प्रकरणों में विभाग द्वारा डी.वी.टी के माध्यम से स्वीकृति उपरांत अनुग्रह सहायता राशि हितग्राही के बैंक खाते में प्रदान की जायगी।

No comments:

Post a Comment