HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 15 October 2019

धार कलेक्टर द्वारा आर्मी भर्ती रैली संबधी जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्थओं का जायजा

धार कलेक्टर द्वारा आर्मी भर्ती रैली संबधी जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्थओं का जायजा

संजय शर्मा संपादक 
हैलो  धार पत्रिका 
             धार - कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने उज्जैन में 20 नवम्बर से 30 नवम्बर के मध्य आयोजित होने वाले आर्मी भर्ती रैली के लिए जिले में युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए मंगलवार को जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यिलय में आयोजित जिला स्तरीय प्रशिक्षण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। श्री बनोठ ने इस प्रशिक्षण शिविर में युवाओ के पंजीयन की व्यवस्था, हेल्पडेस्क शारीरिक मेजरमेंट, सैनिक भर्ती के लिए योग्यता संबधी जानकारी का जायजा लिया। इस प्रशिक्षण में धार,तिरला तथा नालछा जनपद पंचायत क्षेत्र के युवाओं ने भाग लिया। इस शिविर में कुल 676 युवक-युवतियां ने भाग लिया। जिसमें से 336 युवक-युवतियां पात्र पाई गई। जिसमें से 12 युवतियां शामिल है। 
               इसी प्रकार शासकीय महाविद्यालय राजगढ में 16 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में सरदारपुर विकासखंड के लिए, शासकीय महाविद्यालय #बदनावर में 17 अक्टूबर को, शासकीय महाविद्यालय #कुक्षी (सुसारी) में 18 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में कुक्षी, निसरपुर, बाग तथा डही विकासखंड के लिए, शासकीय महाविद्यालय #मनावर में 19 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में मनावर, गंधवानी तथा उमरबन विकासखंड के लिए, शासकीय महाविद्यालय धरमपुरी में 20 अक्टूबर को आयोजित कैम्प में धरमपुरी तथा धामनोद के लिए तथा शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय #गंधवानी में 21 अक्टूबर को गंधवानी तथा उमरबन विकासखंड के लिए कैम्प आयोजित किया गया है। 
                इस भर्ती रैली में सैनिक जनरल ड्यूटी, सैनिक जनरल ड्यूटी अ.ज.जा सैनिक क्लर्क स्टोर कीपर टेक्नीशियन, सैनिक नर्सिग सहायक नर्सिग(पशु चिकित्सा) सैनिक तकनीकी एवं सैनिक टेक्निकल एवीऐशन/एम्यूनेशन एवं जुनियर, सैनिक ट्रेडमैन 8 वी उत्तीर्ण तथा सैनिक ट्रेडमेन 10 वी उत्तीर्ण के रिक्त पदो की पूर्ति के लिए रैली का आयोजन किया गया है। श्री बनोठ ने बताया कि जिले के अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अन्य पिछडा वर्ग, अनारक्षित वर्ग के लिए जिला तथा विकासखंड स्तर पर प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। यह प्रशिक्षण युवाओं को निःशुल्क दिया जावेगा।

No comments:

Post a Comment