HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday, 30 May 2019

जिला जेल में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जागरूकता शिविर आयोजित किया गया

जिला जेल में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जागरूकता शिविर आयोजित किया गया

संजय शर्मा 
हैलो धार पत्रिका 
                   धार - मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जेलों में निरुद्ध बंदियों के परिजनों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराने हेतु विधिक सेवा जागरूकता एवं सहायता शिविर का जिला जेल धार में एक आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि अपर सत्र न्यायाधीश एवं विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव श्री राजाराम बड़ोदिया , विशेष अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अधिकारी श्रीमती रेखा द्विवेदी वर्मा ,जेल अधीक्षक सतीश उपाध्याय, सहायक अधीक्षक प्रदीप डामोर,पैरालीगल वालेंटियर्स संजय शर्मा , श्रीमती लेखा शर्मा मंचासीन थे।
                  सर्व प्रथम जिला अधिकारी श्रीमती रेखा द्विवेदी ने स्वागत भाषण में विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे में सभी बन्दियों को विस्तृत जानकारी दी।
                          अपर सत्र न्यायाधीश श्री राजाराम बड़ोदिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन करने का यह उद्देश्य है कि जेल में जो भी बंदी है उनके परिवारजनों को कानूनी अधिकार से वंचित तो नही है। बच्चों को शिक्षा एंव स्वास्थ्य का अधिकार हो या परिजनों को पेंसन के  अधिकार से वंचित तो नही रहा है । 
                कार्यक्रम के दौरान बन्दियों से चर्चा कर जानी समस्या साथ ही अतिथि न्यायाधीश ने महिला वार्ड में महिला बंदी से भेंट कर विधिक सेवा प्राधिकरण से कानूनी सहायता कैसे प्राप्त कर सकते है इस विषय पर बताया। कार्यक्रम का संचालन जेल शिक्षक अंतोन मर्शलमाल ने किया।

No comments:

Post a Comment