HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 27 February 2019

बदनावर तहसील में 6 हजार 516 किसानों को 25.59 करोड़ रूपये के ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित

बदनावर तहसील में 6 हजार 516 किसानों को 25.59 करोड़ रूपये के ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित 

संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका  
      धार/ बदनावर   27 फरवरी  बदनावर विधानसभा क्षेत्र के विधायक  राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बुधवार को बदनावर में स्थित कृषि उपज मण्डी परिसर में आयोजित किसान सम्मेलन का भगवान बलराम का पूजन कर विधिवत् शुभारंभ किया। श्री दत्तीगांव ने इस अवसर पर जय किसान ऋण माफी योजना के अंतर्गत प्रथम चरण में 6 हजार 516 किसानों को 25 करोड़ 59 लाख रूपये के किसान सम्मान पत्र, ताम्रपत्र तथा फलस ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए।
       विधायक श्री दत्तीगांव ने इस सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने चुनाव के दौरान किए गए वादे के अनुसार किसानांें के कर्ज माफी का निर्णय लिया। इस निर्णय के तहत किसानों को 2 लाख रूपये तक के फसल ऋण माफ हुए है। यह हमारे लिए खुशी की बात है। सरकार ने बहुत ही कम समय में इस वादे को पूरा किया है। सरकार किए गए सभी वादे प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के लिए वचनबद्ध है। इस नई सरकार ने मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना के अंतर्गत सहायता राशि बढ़ाई है। जरूरतमंद व्यक्ति इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। 
         श्री दत्तीगांव ने कहा कि पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेंगी। मैने विधायक बनने के 75 दिन में बदनावर में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए तीन चिकित्सकों की व्यवस्था की है। जिसका यहाॅं के नागरिकों को चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलेगा। श्री दत्तीगांव ने आगे कहा कि बदनावर में कृषि उपज मण्डी को एक आदर्श मण्डी बनाने के लिए प्रयास किए जावेंगे। इस संबंध में मण्डी सचिव तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए है। श्री दत्तीगांव ने कहा कि सरोवर योजना के तहत बदनावर विधानसभा क्षेत्र मेेे 5 से 7 तालाबों की स्वीकृति के लिए प्रयास किए जावेंगे। जिससे बदनावर विधानसभा क्षेत्र में भू-जल स्तर में सुधार होगा। उन्होने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में शिक्षकों और चिकित्सकों की कमी को दूर करने के हरसंभव प्रयास किए जावेंगे।
         विधायक  दत्तीगांव ने इस सम्मेलन में कृषि विपणन पुरस्कार योजना का 38, 39 और 40वाॅं साधारण ईनामी ड्रा के पुरस्कार वितरण भी किए। इस अवसर पर श्री दत्तीगांव ने नेशनल एम्बूलेंस सर्विस संजीवनी 108 (टोल फ्री) का फीता काटकर लोकार्पण किया। यह बदनावर तहसील के लिए एक बहुत बड़ी सौंगात है। 
         इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बदनावर  प्रतापसिंह चौहान, उप संचालक कृषि आर.एल. जामरे, जनपद अध्यक्ष  प्रकाश सावंत, नगर परिषद अध्यक्ष अभिषेक मोदी, तहसीलदार  मौर्य सहित अन्य अधिकारीगण, पत्रकारगण व बड़ी संख्या में किसान व ग्रामीणजन उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment