HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 1 May 2018

मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्रियों को दो टूक कहा , पिछली बार 10 मंत्री हारे थे, अभी वक्त है परिश्रम करो

मुख्यमंत्री  शिवराज ने मंत्रियों को दो टूक कहा , पिछली बार 10 मंत्री हारे थे, अभी वक्त है परिश्रम करो

सीएम ने कहा कि चुनाव का समय आ गया है, टूट पड़ो। आप ही लोग हैं जो पूरी ताकत से लग सकते हैं।
          भोपाल- एक दिन पहले मंत्रियों, विधायकों और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 24 घंटे के भीतर ही दोबारा मंत्रियों को बुलवा लिया। सीएम हाउस में मंगलवार दोपहर 2 बजे से बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को स्पष्ट कर दिया कि वे क्षेत्र के साथ प्रभार के जिलों का भी पूरा ध्यान रखें। महीने में सात दिन जिलों में रहें। एक विधानसभा में एक दिन दें। कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हो और कम से कम 400-500 लोगों के साथ भोजन भी करें। परिश्रम करेंगे तो चुनाव में भी ठीक रहेगा। सीएम यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे दो टूक कहा कि पिछली बार (2013 के विधानसभा चुनाव) 10 मंत्री चुनाव हार गए थे। मैंने खुद हरिशंकर खटीक, अजय विश्नोई और बृजेंद्र प्रताप सिंह से कहा था कि क्षेत्र बदल लो। विश्नोई तो कह रहे थे कि 30 हजार वोटों से जीतेंगे। इसलिए अभी से ध्यान रखें।
        सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री यह बोलते समय वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार को देख रहे थे। बैठक के बाद इसकी चर्चा भी रही। बैठक के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री नहीं पहुंचे। इसमें गोपाल भार्गव, गौरीशंकर बिसेन, यशोधरा राजे सिंधिया, कुसुम मेहदेले, माया सिंह और संजय पाठक शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये क्यों नहीं पहुंचे, उनके बारे में पता करके मुझे बताएं। फिर मैं बात करूंगा। एक दिन पहले सोमवार को सीएम हाउस में विधायकों और जिलाध्यक्षों की बैठक में भी कई विधायक नहीं थे। तब भी मुख्यमंत्री ने यही बात कही थी कि नहीं आने वाले विधायकों के नाम बताएं। मुख्यमंत्री के इस तल्ख रूख की पार्टी के भीतर काफी चर्चा है। मंत्रियों की बैठक के बारे में बताया जा रहा है कि सीएम सचिवालय से कुछ मंत्रियों को फोन भी किए गए, लेकिन वे नहीं पहुंचे। मंत्रियों को बैठक की सूचना सोमवार रात 11 बजे दी गई थी।
मंत्रियों को नसीहत भी दी
         चुनाव का समय आ गया है, टूट पड़ो। आप ही लोग हैं जो पूरी ताकत से लग सकते हैं। कम से कम प्रभार के जिलों पर ध्यान दें। आने वाले दिनों में श्रमिकों और असंगठित मजदूरों के बड़े कार्यक्रम हैं। मई से जून तक विकास यात्राएं हैं। सक्रियता रहेगी तो सफलता भी मिलेगी।
कमलनाथ की रणनीति देख लें, फिर अगली बैठक
भाजपा चुनाव प्रबंध समिति की पहली बैठक विपक्ष की रणनीति पर केंद्रित रह गई। मुख्यमंत्री ने एक घंटे तक सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में बताया और फिर कहा कि कमलनाथ ने पद संभाल लिया है। उनका दमखम देख लें, फिर रणनीति तैयार करेंगे। समिति के संयोजक व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता जुट जाएंगे तो जीत निश्चित है। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बैठक के बाद बताया कि 4 मई को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भोपाल आ रहे हैं। वे प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे, उसी तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है।
         साथ ही 14 मई को होने वाले 'चलो पंचायत अभियान' के बारे में विचार किया गया। प्रदेश की 23 हजार पंचायतों में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधि प्रत्येक पंचायत में गठित स्पेशल 11 टीम के साथ बैठक कर हितग्राही सम्मेलनों में भाग लेंगे। आगामी 15 मई से 15 जून के बीच प्रत्येक विधानसभा में विकास यात्राएं निकलने वाली है। राकेश सिंह ने कमलनाथ को लेकर निशाना भी साधा और कहा कि विपक्ष का धन-शक्ति से लेना-देना है, जबकि भाजपा जनशक्ति पर विश्वास रखती है।

No comments:

Post a Comment