HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 3 April 2018

श्रीमती रुचिका चौहान ने रतलाम कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया

श्रीमती रुचिका चौहान ने रतलाम कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया

जाइन करने के बाद नवागत कलेक्टर ने की प्रथम जनसुनवाई

       संजय शर्मा संपादक हैलो-धार
   रतलाम- 3 अप्रैल 2018/ 2011 बेच की आईएएस श्रीमती रुचिका चौहान ने आज मंगलवार को रतलाम कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के पश्चात् उन्होंने रतलाम कलेक्ट्रेट कार्यालय की विभिन्न शाखाओ का निरीक्षण किया। अधिकारियो /कर्मचारियो से कार्य गतिविधियो के संबंध में चर्चा की।
इस दौरान कलेक्टर श्रीमती चौहान ने मौजूद पत्रकारगणों से चर्चा में कहा कि शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओ का लाभ जरुरतमंद लोगो को दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। आने वाले चुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रुप से सम्पन्न कराना तथा कानून व्यवस्था की स्थिति को कायम रखते हुए कोमी एकता भी उनकी प्राथमिकताओ में सम्मिलित है। जिले की स्वास्थ्य सुविधाओ की रियल टाईम में उपलब्धता, जर्जर भवनो की जांच एवं आवश्यक कार्यवाही भी प्राथमिकता से उनके द्वारा की जाएगी।
प्रथम बार किसी जिले का प्रभार मिला बतौर कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान को एक परिचय 
     एक बार फिर रतलाम जिले की कमान महिला आईएएस के हाथों में होगी। 2011 बैच की आईएएस अधिकारी रुचिका चौहान जिले की नई कलेक्टर होंगी।  श्रीमती चौहान इंदौर अपर कलेक्टर के रूप में पदस्थ थी। खास बात यह है कि 2010 में आप आईपीएस में भी सिलेक्ट हो चुकी हैं। 2011 में ऑल इंडिया यूपीएससी एक्जाम में 50वीं रैंक हासिल की और मध्यप्रदेश से सिलेक्ट होने वाली वे अकेली उम्मीद्वार थी।
       20 दिसंबर 1984 को जन्मी श्रीमती  रूचिका चौहान   कि प्रांरभिक शिक्षा इंदौर में हुई। आपने इलैक्ट्रानिक्स एंव टेलिकम्यूनीकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री भी ली है। वर्ष 2010 में आप आईपीएस के लिए सिलेक्ट हुई। इसके बाद भी उन्होंने अथक प्रयास जारी रखा और वर्ष 2011 आईएएस कैडर हासिल किया।ऑल इंडिया यूपीएससी एक्जाम में 50वीं रैंक हासिल की और मध्यप्रदेश से सिलेक्ट होने वाली आप अकेली उम्मीद्वार थी। आपकी पहली पोस्टिंग सीहोर जिले में सहायक कलेक्टर के रूप में हुई, एसडीओ सुसनेर, सीईओ जिला पंचायत उज्जैन, एडीएम ग्वालियर के बाद इंदौर एडीएम के रूप में आप पदस्थ थी। कलेक्टर के रूप में श्रीमती चौहान के लिए रतलाम  पहला जिला है।

No comments:

Post a Comment