HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday, 1 May 2020

धार में डिस्ट्रीक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक,सांसद,धार विधायक ,कलेक्टर,एसपी एवं स्थानीय समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधी उपस्थित रहें

धार में  डिस्ट्रीक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक,सांसद,धार विधायक ,कलेक्टर,एसपी एवं स्थानीय समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधी उपस्थित रहें 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका  
               धार -  डिस्ट्रीक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की आज आयोजित बैठक में सांसद छतरसिंह दरबार,विधायक धार नीना विक्रम वर्मा तथा कमेटी के अध्यक्ष श्रीकांत बनोठ एवं सदस्य एसपी आदित्य प्रताप सिंह एवं स्थानीय समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधी उपस्थित रहें। बैठक में जिला धार में दिनाक 03 मई उपरात लॉकडाउन अवधि में वृद्धि किए जाने संबंधी विषय पर चर्चा की गई।
              चर्चा के दौरान जनप्रतिनिधियों एवं उपस्थित सदस्यों में सहमति बनी कि जिला धार में दिनांक 03 मई उपरात कुल 10 दिवस- 13 मई तक लॉकडाउन की अवधि में वृद्धि की जावे। वृद्धि के दौरान अति आवश्यक सेवाओ में निर्धारित समय अनुरूप छूट प्रदान की जाये। उक्त छूट अवधि शहरी क्षेत्रों में कटेनमेट क्षेत्र को छोड़कर दिनांक 04.05.2020 को राशन (पीडीएस) की दुकाने, दिनांक 05.05.2020 को बैंक एवं बीसी (बैंकिंग) निर्धारित समयावधि प्रातः 1100 से दोपहर 400 हेतु ही खोले जाएंगे।दिनाक 04.05.2020 से 13.05.2020 के मध्य शहरी क्षेत्रों से 10 कि मी. की परिधि में आने वाले ग्रामों में किसानों तथा राशन की दुकानों को वाछित पर्याप्त आपूर्ति की जावेगी, जिससे ग्रामीणों को उनके निवास क्षेत्र के समीप ही आवश्यक वस्तुएँ प्राप्त हो सके।शहरी क्षेत्रों में दिनांक 04.05.2020 से कृषि यंत्रों/उपकरणों तथा इनसे संबंधित हार्डवेयर की दुकाने निर्धारित समयावधि के लिए प्रारम किए जाने हेतु ढील दी जावेगी।जिले के समस्त नगरीय निकायों में राशन (पीडीएस) की दुकानों से पात्र हितग्राहियों को मोबाईल के माध्यम से टोकन जारी किए जाएगे टोकन में राशन किस समय प्राप्त किया जा सकता है इसका स्पष्ट उल्लेख होगा।एपीएल राशनकार्डधारी परिवार जो जरूरतमंद होकर गरीब श्रेणी के है तथा दैनिक आय से ही अपनी आजीविका चलाते है उन्हें शासन के माध्यम से प्राप्त अतिरिक्त राशन आवटन से जनप्रतिनिधियों समाजसेवी संगठनों से प्राप्त सूची अनुसार राशन प्रतिपरिवार उपलब्ध कराया जाएगा। दिनांक 03.05.2020 से 13.05.2020 तक लॉकडाउन अवधि के दौरान दी जाने वाली ढील जो विभिन्न दुकानों को प्रारंभ किए जाने हेतु दी जाना है। इसका प्रतिदिनवार कैलेण्डर जारी किया जाएगा जिसमें ढील का समय स्पष्टतया दर्शित होगा। इस केलेण्डर के संबंध में स्थानीय स्तर पर नगरीय एव ग्रामीण प्रशासन द्वारा माइकिंग की जावेगी जिससे आमजन को सुविधा हो सके।
                 धार शहर में है-वेज़ की गाडिया जो सब्जी विक्रय करती है इनका समय अन्य दी जाने वाली ढील जिनमें राशन, बैंक एवं किराना दुकानों को खोला जाना शामिल है के अलावा समय पर संचालित की जावेगी।

No comments:

Post a Comment