HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 3 March 2020

जिला न्यायालय परिसर-धार में कृत्रिम हाथ प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन 5 मार्च को

जिला न्यायालय परिसर-धार में कृत्रिम हाथ प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन 5 मार्च को 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
              धार - जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, धार के अध्यक्ष,  प्रदीप कुमार व्यास और सचिव,  आर.आर. बड़ोदिया तथा रोटरी क्लब धार के अध्यक्ष,  ब्रजेश  अग्रवाल और सचिव,  धर्मेश  अग्रवाल तथा संस्थापक अध्यक्ष,  अनिल गंगवाल और कार्यक्रम संयोजक,  जितेन्द्र अहूजा की एक संयुक्त बैठक का आयोजन माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश , धार के चेम्बर में किया गया।
                जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि, किसी भी घटना या दुर्घटना में किसी व्यक्ति का हाथ कोहनी के नीचे से कट गया है या जन्म से हाथ के कोहनी से नीचे का हिस्सा नहीं है जिसके कारण उनको अपना दैनिक कार्य करने में असुविधा होती है ऐसे गरीब दिव्यांग व्यक्तियों को निःषुल्क हाथ प्रत्यारोपण करने के लिये रोटरी क्लब, धार एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, धार के संयुक्त तत्वाधान में जिला न्यायालय परिसर एवं ए.डी.आर. सेंटर धार के परिसर में निःशुल्क कृत्रिम हाथ प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन दिनांक 05.03.2020 गुरूवार को दिन में 11 बजे से आयोजित किया जायेगा।
                 जिसमें लगभग 60 व्यक्तियों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। और लगभग 100 व्यक्तियों को कृत्रिम हाथ लगाने की संभावना बताई गई है। शिविर में गुजरात राजस्थान सहित अन्य राज्यों से भी लाभार्थियों ने पंजीयन करवाया है।
                 उक्त शिविर में रोटरी क्लब, इंदौर के अध्यक्ष  तरूण मिश्रा द्वारा एल.एन. 04 फाउण्डेशन, अमेरिका द्वारा निर्मित कृत्रिम हाथ उपलब्ध करवाये जायेंगे। उक्त कार्यक्रम में रोटरी क्लब धार के वाॅलंटियर्स और विधिक सेवा प्राधिकरण, धार के पैरालिगल वाॅलेंटियर्स द्वारा अपनी सेवाएँ   प्रदान की जायेगी। शिविर में उपस्थित प्रत्येक दिव्यांग व्यक्ति एवं उसके साथ एक अटेण्डर के निःषुल्क लंच पैकेट जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, धार द्वारा प्रदान किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment