HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 12 November 2019

हत्या के आरोप मे आजीवन सजायाब आरोपी ने पेरोल पर आकर पुरानी रंजिश के चलते चचेरे भाई की हत्या के लिए दी थी दो लाख रूपए की सुपारी

क्राईम ब्रांच धार एवं थाना गंधवानी पुलिस को मिली बडी सफलता

 हत्या के आरोप मे आजीवन सजायाब आरोपी ने पेरोल पर आकर पुरानी रंजिश के चलते चचेरे भाई की हत्या के लिए दी थी दो लाख रूपए  की सुपारी

संजय शर्मा संपादक 
हैलो - धार पत्रिका 
             धार - जिला पुलिस अधीक्षक  आदित्यप्रतापसिहं द्वारा  पुलिस  कन्ट्रोल  रूम में पत्रकार वार्ता में बताया की   हत्या के आरोप मे आजीवन सजायाब आरोपी ने पेरोल पर आकर पुरानी रंजिश के चलते चचेरे भाई की हत्या के लिए दी थी 2,00,000/- रू. की सुपारी दी 
             हत्या की साजिश का मुख्य सरगना हिम्मत पिता दशरथ केहडिया निवासी अमझेरा सहित कुल 05 आरोपी पुलिस गिरफ्त में।
            आरोपियो ने चचेरे भाई का रास्ता घेरकर दिनांक 06.11.19 को दिन दहाडे किया था फायर, पिस्टल की बाँडी फटने से बच निकला था चचेरा भाई।
              आरोपियो ने हत्या करने मे असफल होने के बाद नई पिस्टल लाने हेतु उसी दिन गंधवानी बैंक से पैसा निकालकर मोटर सायकल से जीराबाद जा रहे युवक को पीछे से सफेद कार से टक्कर मारकर लूटे थे 4,00,000/- रू.
                लूटे गए रूपयो मे से आरोपियो से अभी तक 2,45,000/- रू. बरामद करने मे मिली सफलता।
 आरोपियो से हत्या के प्रयास व लूट में उपयोग की गई चोरी की फोर्ड कंपनी की कार कीमती 09 लाख रू. सहित, घटना में उपयोग की गई पिस्टल व 12 बोर देशी कट्टा व अन्य कुल मश्रुका लगभग 13,00,000/- रू. का बरामद।
 घटना में प्रयुक्त फोर्ड कंपनी की कार को पता करने पर घटिया जिला उज्जैन क्षेत्र से चाकू मारकर छीनी जाना पायी गयी।
          आरोपियो द्वारा लगभग एक दर्जन मोटर सायकले देवास, उज्जैन एवं शाजापुर जिले से चोरी करना भी बताया।
 पकडे गए आरोपियो पर उज्जैन जिले में विभिन्न थानो में चोरी, लूट, मारपीट एवं हत्या के प्रयास के कई प्रकरण है पंजीबद्ध।
              धार जिले में लूट व डकैती जैसी घटनाओ पर अंकुश लगाने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक  आदित्य प्रताप सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धार  ओंकार सिंह कलेश व  अरविंद तिवारी के निर्देशन में धार जिलें के समस्त सीएसपी/ एसडीओपी एवं थाना प्रभारीगण के साथ-साथ क्राईम ब्रांच/सायबर बांच प्रभारी धार को निर्देशित किया था।
                दिनांक 09.11.2019 को फरियादी राकेश पिता गोपालजी टेहरीया उम्र 35 साल नि. अमझेरा ने थाना गंधवानी आकर जबानी रिपोर्ट किया कि मैं अमझेरा का निवासी होकर अपने पीकअप वाहन MP09 GG 6038 में दुध भरकर, दुध का व्यापार करने रोजाना अमझेरा से गंधवानी जाता हू तथा गंधवानी जाने के बाद अपनी काले रंग स्पैण्डर मोटर साईकिल से दुध गांव गंधवानी-जीराबाद में बांटता हू। दिनांक 06.11.19 को जब में गंधवानी से जीराबाद अपनी उक्त मोटर साईकिल से जा रहा था कि करीब 11.20 बजे गवली गाथा के पास पहले से बिना नम्बर की फोर्ड कंपनी की सफेद कार के पास कुछ बदमाश मिले जिनमें से एक ने जान से मारने की नियत से मेरे उपर कट्टे से फायर किया, गोली मेरे पास से होकर गुजर गई और मैं बाल-बाल बच गया उसके बाद मैं मोटर साईकिल पलटाकर दूसरे रास्ते से जीराबाद चला गया, मुझे शंका है कि मेरा चचेरा भाई हिम्मत जो अभी पैरोल पर है उसने मुझे जान से मरवाने के लिए इन अज्ञात बदमाशों को सुपारी दी होगी, क्यूंकि हमारा पूर्व से विवाद चल रहा है। फरियादी की रिपोर्ट पर से हिम्मत पिता दशरथ केहडिया जाति गारी निवासी अमझेरा के विरूद्ध थाना गंधवानी में अपराध क्रमांक 327/19 धारा 307, 120-बी भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
                 हत्या का प्रयास जैसे गंभीर अपराध की जांच के लिए, धार पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य प्रताप सिंह द्वारा अनुविभागीय अधिकारी मनावर श्री आनंद कुमार वास्कले के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच/सायबर ब्रांच धार प्रभारी श्री संतोष कुमार पाण्डेय, थाना प्रभारी गंधवानी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी, चौकी प्रभारी जीराबाद उनि सागर चौहान एवं उनि जितेन्द्र बघेल को मय टीम के  लगाया गया था।
                 क्राईम ब्रांच धार एवं थाना गंधवानी पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए थाना गंधवानी में अपराध क्रमांक 327/19 धारा 307, 120-बी भादवि में संदेही हिम्मत पिता दशरथ केहडिया जाति गारी उम्र 34 साल निवासी अमझेरा को पूछताछ हेतु लाया गयां जिसमें पुलिस को पता चला कि वर्ष 2014 में हिम्मत ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसके पति भगवानसिंह निवासी अमझेरा की गला घोटकर हत्या कर दी थी। अमझेरा पुलिस ने हिम्मत व उसकी प्रेमिका को हत्या के 10 दिन बाद पकड़ लिया था, तथा दोनो को सरदारपुर जेल में भेज दिया था। उस प्रकरण में हिम्मत व उसकी प्रेमिका को वर्ष 2016 में आजीवन कारावास हो गया था, हिम्मत सरदारपुर जेल से 15 दिवस पेरोल पर अपने घर अमझेरा आया हुआ था।
              हिम्मत पिता दशरथ केहडिया से उक्त अपराध में टीम द्वारा बारिकी से पूछताछ करने पर पुलिस को कभी कुछ-कभी कुछ बयान देने लगा। क्राईम ब्रांच एवं थाना गंधवानी पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर वह टूट गया। तथा उसने बताया कि राकेश उसके बडे पापा का लडका है, जिससे उसका पुराना विवाद चल रहा है। उसी विवाद के चलते हिम्मत ने राकेश को जान से मारने के लिए अपने 4 साथियो विनोद परमार, नटवर उर्फ राजवीर जादौन, राहुल नरेनिया और गजेन्द्र राजपूत को राकेश की हत्या करने के एवज में 2,00,000/- रू. की सुपारी दिया था। एवं साथियो पर पूर्व में 20,000/- रू. खर्च भी करना बताया।
                    पूछताछ मे हिम्मत ने बताया कि विनोद से मेरी मुलाकात सरदारपुर जेल में हुई थी, जहाँ विनोद गंधवानी के आम्स एक्ट प्रकरण में बंद हुआ था। नटवर उर्फ राजवीर, राहुल नरेनिया व गजेन्द्र जो देवास व उज्जैन में पहले भी बाईक चोरी व आम्स एक्ट के प्रकरण में पुलिस द्वारा गिरफ्तार हो चुके थे, को मैं व विनोद अच्छे से जानते थे। नटवर के पास एक फोर्ड कंपनी की सफेद कार है। तथा विनोद के गांव में ही राकेश प्रतिदिन मोटर सायकल से दूध बाटने लिए आता था, इसीलिए सूनसान रास्ते व राकेश के बारे में विनोद को पहले से ही अच्छी जानकारी थी।
                    राकेश को गोली मारकर जान से मारने के लिए मैंने व विनोद ने ही नटवर, राहुल व गजेन्द्र को दिनांक 06.11.2019 को गंधवानी बुलवाया था। नटवर अपने साथियो राहुल एवं गजेन्द्र के साथ उसकी फोर्ड कंपनी की सफेद रंग की कार से, जो कि नटवर चला कर लाया था, इन लोगो के पास एक पिस्टल एवं कट्टा मय कारतूस के तथा चाकू भी था। सुबह करीब 11 बजे नटवर, राहुल, गजेन्द्र व विनोद ने गंधवानी चिकली फाटा के बीच गवली गाथा के पास अपनी सफेद कार रास्ते में राकेश को गोली मारने की नियत से अडा दी। जैसे ही राकेश उसकी काले रंग की स्पलेण्डर मोटर सायकल से आया, उस पर नटवर ने जान से मारने की नियत से देशी पिस्टल से फायर किया, परंतु गोली राकेश पर नही लगी। दूसरे फायर करते हुए नटवर की पिस्टल पुरानी होने से उसकी बाँडी टूट गई तथा गोली नही चली व राकेश बच कर भाग निकला।
                      उस दिन देशी पिस्टल की बाडी टूटने से राकेश को मारने की कोशिश हमारी नकामयाब रही। हम लोगो के पास अच्छे पिस्टले न होने से यह तय हुआ कि राकेश को मारने के लिए किसी अच्छे किस्म की पिस्टल खरीदनी पडेगी, जिसके लिए विनोद ने बताया कि गंधवानी क्षेत्र के सिकलीकरो से वह लगभग 40,000/- रू. मे अच्छी पिस्टल खरीदकर दे सकता है, किन्तु 40,000/- रू. नगदी इन लोगो के पास न होने से यह लोग मुझसे रूपये मांगे, किन्तु काम न होने के कारण मैने इनको रूपये देने से मना कर दिया था।
                      पिस्टल खरीदने के लिए यह तय किया गया कि किसी को लूट कर जो पैसे आएगे, उससे पिस्टल खरीदी जाएगी। इसीलिए हम पांचो ने एक मत होकर गंधवानी आकर एसबीआई बैंक में रेकी करके बाहर खडे हो गए। एक आदमी एक बेग में पैसा भरकर बैंक से बाहर आ रहा था, जिसके पीछा हम चारो ने कार से किया। वह आदमी गंधवानी की मिर्ची मण्डी बाद बस स्टेण्ड गंधवानी गया, कुछ देर रूका उसके बाद जीराबाद रोड की ओर निकल गया। सूनसान रास्ता देख धार सीमेन्ट फेक्ट्री जीराबाद के पास नटवर ने अपनी कार से उस मोटर सायकल वाले की पीछे से जोर से टक्कर मारी, जिससे वह गिर गया तथा नटवर व राहुल ने गाडी से उतरकर उस गाडी वाले को उसी देशी पिस्टल से जान का भय दिखाकर उससे बैग छीन लिया। तथा उस बैग में लगभग 4,00,000/- रू. रखे हुए थे, जो हम पांचो ने आपस में बाट लिए।
       आरोपी हिम्मत की निशादेही पर क्राईम ब्रांच धार एवं थाना गंधवानी पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही कर
1.  विनोद पिता ओंकारलाल परमार जाति सिर्वी उम्र 24 साल निवासी सिर्वी मोहल्ला बावडी चैक थाना गंधवानी जिला धार
2.  नटवर उर्फ राजवीर उर्फ बन्ना पिता भीमसिंह जादौन जाति राजपूत उम्र 20 साल निवासी ग्राम बोलाई थाना अकोदिया जिला शाजापुर
3.  राहुल पिता गोविन्द नरेनिया जाति धोबी उम्र 27 साल निवासी संख्या राजे प्रसूति गृह हास्पिटल थाना देवास गेट जिला उज्जैन
4.  गजेन्द्र पिता अर्जुन सिंह राजपूत उम्र 29 साल निवासी ग्राम बोलाई थाना अकोदिया जिला शाजापुर
को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। सख्ती से पूछताछ करने पर चारो आरोपियो ने राकेश की हत्या करने के लिए हिम्मत से 2,00,000/- रू. की सुपारी लेना व दिनांक 06.11.2019 को जीराबाद रोड़ पर मोटर सायकल से टक्कर मारकर लूट करना कबूल कर लिया है। लूट में प्रयुक्त की गई सफेद रंग की फोर्ड कंपनी की कार के चेचिस नम्बर MAJGXXMTKGKS18200 व इंजन नम्बर KS18200 के आधार पर उक्त कार इन्दौर जिले के विनायक फोर्ड शोरूम से अगस्त माह 2019 में खरीदना पाया गया, जिसके मालिक से संपर्क करने पर उसने पुलिस को बताया कि दिनांक 23.10.2019 के शाम करीब 07:30 बजे ग्राम निपानिया गोयल पुलिया के पास उज्जैन आगर रोड पर 4 अज्ञात बदमाशो ने चाकू मारकर उससे कार, मोबाइल, एटीएम कार्ड, नगदी 1500/- रू. छीन लिया था। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना घटिया जिला उज्जैन में 4 अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 476/19 धारा 394 भादवि का अपराध पंजीबद्ध होना भी पाया गया। टीम द्वारा पुलिस थाना घटिया को भी आरोपियो व कार के संबंध में सूचना दी गई है।
                आरोपी नटवर, राहुल व गजेन्द्र द्वारा जिला देवास, उज्जैन व शाजापुर जिले से करीब एक दर्जन से ज्यादा मोटर सायकले चुराना बताया है, एवं आरोपीगण उज्जैन, शाजापुर से भी कई प्रकरण में फरार है, जिसके संबंध में संबंधित जिलो को सूचित किया गया है।      
              पुलिस टीम ने पांचो आरोपियो के कब्जे से एक देशी पिस्टल, एक 12 बोर देशी कट्टा, 2 चले हुए जिंदा कारतूस, घटना में प्रयोग की गई सफेद रंग की फोर्ड कंपनी की कार कीमत लगभग 9 लाख, लूटे गए मश्रुका मे 2,45,000/- नगदी रूपये कुल मश्रुका कीमत लगभग 13 लाख रूपये जप्त करने में सफलता हासिल हुई है।
पकडे गए पांचो आरोपीयानो से अनुविभागीय अधिकारी मनावर  आनंद कुमार वास्कले के नेतृत्व में क्राईम/सायबर ब्रांच धार टीम , थाना प्रभारी गंधवानी  नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी, चौकी प्रभारी जीराबाद उनि सागर चौहान, उनि जितेन्द्र बघेल, आर. बाबूलाल, बसंत द्वारा लगातार पूछताछ की जा रही है, जिनसे और भी कई लूट व चोरी के मामलो का खुलासा होने की पूर्ण संभावना है।    
             ज्ञात हो दिनांक 06.11.2019 को फरियादी अनुज पिता राजेन्द्र जैन निवासी बस स्टेण्ड जीराबाद ने चैकी जीराबाद थाना गंधवानी आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अनाज व्यापारी है, तथा व्यापार के चलते दिनांक 06.11.19 को फरियादी ने गंधवानी बैंक से नगद 6,00,000/- रू. निकाले थे, जिसमें से 1,60,000/- रू. संजय राठौर तथा 40,000/- रू. लुनचंद जैन को व्यापार के चलते दे दिए थे। शेष 4,00,000/- रू लेकर फरियादी अपनी मोटर सायकल से अपने घर जीराबाद आ रहा था, शाम करीब 04ः45 बजे धार सीमेंट फेक्ट्री जीराबाद के पास फोर्ड कम्पनी की बिना नम्बर की सफेद कार चालक ने फरियादी की मोटर सायकल पर पीछे से टक्कर मार कर गिरा दिया, जिससे फरियादी को चोटे आई तथा कार से उतरकर दो बदमाषो ने मोटर सायकल पर टंगा पैसो से भरा बेग फरियादी से छीनकर बदमाश जीराबाद की ओर भाग गए। फरियादी की रिपोर्ट पर से दो अज्ञात आरोपियो के विरूद्ध थाना गंधवानी में अपराध क्रमांक 325/19 धारा 392, 427 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।   

No comments:

Post a Comment