HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 12 September 2019

भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत, तीन लापता

भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत, तीन लापता

भोपाल के खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे यह हादसा हुआ
प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, दो नावें आपस में जुड़ी थीं, एक नाव पलटी तो लोग दूसरी नाव पर चले गए 
संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका 
          भोपाल- मध्य प्रदेश के भोपाल में छोटा तालाब के खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नाव में 19 लोग सवार थे। पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया और तीन लोगों की तलाश की जा रही है। मारे गए लोग पिपलानी के 100 क्वार्टर के रहने वाले थे। मौके पर एसडीआरएफ की टीम, गोताखोर और पुलिस की टीम मौजूद है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। 
                 जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। हादसे में 11 लोगों का मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। ये कैसे हुआ, इसकी जांच की जाएगी। नगर निगम इसके लिए अलग से घोषणा करेगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जिस जगह घटना हुई, वहां मध्य प्रदेश होमगार्ड और राज्य आपदा बचाव दल (एसडीआरएफ) का मुख्यालय है।
दो नावों में 20 लोग सवार थे 
     प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, दो नावें आपस में जुड़ी थीं, इन पर 22-23 लोग सवार थे। सभी लोग 27-28 साल उम्र के थे। कोई भी लाइफ जैकेट नहीं पहने हुआ था। एक नाव पलटी तो लोग दूसरी पर कूद गए। लिहाजा नाव का संतुलन बिगड़ गया।

No comments:

Post a Comment