HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 7 June 2019

अंडर - 17 संभाग स्तरीय अंडर 17 डिसेंट स्पोट्र्स एकेडमी क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ समापन

अंडर - 17 संभाग स्तरीय अंडर 17 डिसेंट स्पोट्र्स एकेडमी क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ  समापन      

    संजय  शर्मा 
संपादक हैलो -धार 
             धार- स्कूल की परीक्षाओं के दौर के बाद  जब गर्मियों की छुट्टियां लगती है  तो बच्चे खेल के मैदान की ओर आकर्षित होने लगते हैं  और इन बच्चों का पसंदीदा खेल होता है क्रिकेट ,  जिसे धार शहर में  नए नए आयाम देने का  कार्य  नगर की  जानी-मानी  डिसेंट स्पोट्र्स अकैडमी  कर रही है  । इस एकेडमी द्वारा पूरे वर्ष भर  क्रिकेट प्रतियोगिताओं के आयोजन करवाये जा रहे हैं जिसमे कुछ दिनों पहले ही डिसेंट प्रीमियर लीग आईपीएल की तर्ज पर भव्य पैमाने पर किया गया था जिसने  पूरे प्रदेश भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी  ,डिसेंट स्पोट्र्स एकेडमी का हमेशा प्रयास रहता है कि  शहर की क्रिकेट प्रतिभाए बड़े स्तर पर जाकर धार शहर का नाम रोशन किया करे ।
                 इसी प्रयास के चलते दिनांक 30 मई को  संभाग स्तरीय अंडर 17  जूनियर डिसेंट प्रीमीयर लीग  प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ था जिसे डिसेंट स्पोट्र्स एकेडमी एवम जिला प्रशासन धार , और समन्वय: भारतीय खेल प्राधिकरण / खेल एवं युवा कल्याण विभाग , पुलिस अधीक्षक कार्यालय धार द्वारा आयोजित किया गया था ।  वही एकेडमी निरंतर बच्चो के लिए टूर्नामेंट आयोजित करवाती आई है , एवम् समर कैंप में आने वाले खिलाड़ियों के लिए भी यह एक सुनहरा मौका रहता है ,   अंडर - 17 संभाग स्तरीय जूनियर डिसेंट प्रीमीयर लीग का आज फाइनल मुकाबला डिसेंट स्पोट्र्स एकेडमी धार बी टीम और डिसेंट स्पोट्र्स एकेडमी राजगढ़ ए टीम के बीच खेला गया , जिसमें टॉस जीतकर राजगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 163 रन बनाए जिसमें सर्वाधिक स्कोर सीनियर  युनूस शेख ने 68 रन बनाए और वही उनका साथ देते हुए चंद्रपाल सिंह सिसौदिया ने 46 रन बनाये वही, धार की ओर से कपिल ने 2 विकेट एवम अनिल मावी ने 1 विकेट लिया ।
               बाद में बल्लेबाजी करते हुए डिसेंट स्पोट्र्स एकेडमी धार की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही , उन्होने केतन को जल्दी आउट कर लिया उसके बाद कपिल और अनिल मावी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 145 रनों की साझेदारी की जिसमें कपिल ने 71 रन और अनिल मावी ने 59 रन बनाए  , जब आखिरी ओवर में 4 रन बनाने थे और धार के 8 विकेट शेष थे , तब ऐसा लग रहा था मैच आसानी से धार जीत लेगा , उसके बाद यश पाटीदार ने शानदार गेंदबाजी की और आखरी 4 रन धार टीम के नहीं बनने  दिए ,उन्होंने इस ओवर में 2 विकेट भी लिए और 2 रन आउट भी किये ,आखरी के ओवर में धार के 4 विकेट गिरे , इसी के साथ राजगढ़ टीम ने मैच को 1 रन से जीता  और फाइनल अपने नाम किया । फाइनल के मैन ऑफ द मैच यश पाटीदार रहे जिन्होंने 2 विकेट लिए और अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाई । 
               आज के समापन के मुख्य अतिथि  अरुण वर्मा रोटरी भोज सिटी और रोटरी के संस्थापक अध्यक्ष,  उमेश मिश्रा रोटरी क्लब गेलेक्सी के संस्थापक अध्यक्ष रहे।साथ ही  एकेडमी के अध्यक्ष सचिन बाफना ,उपाध्यक्ष कपिल यादव , नीलेश चैधरी , डेविड सर भी मौजूद रहे ,   एकेडमी के अध्यक्ष सचिन बाफना ने संबोधित करते हुए टूर्नामेंट के नियम बताए और कहा कि प्रतियोगिता का नियम यह था कि बाकी सभी अंडर 17 खिलाड़ी रहेंगे लेकिन टीम के कोई भी 2 सीनियर खिलाड़ी खेल सकते है , ताकि जूनियर बच्चो को काफी कुछ सीखने को मिले । मुख्य अतिथि अरुण वर्मा ने एकेडमी के प्रयासों के लिए सराहना की , और निरंतर और प्रतियोगिता करवाने के के लिए सहयोग की बात कही । अतिथियों ने  खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें खेल के माध्यम से निजी जीवन के लाभ के बारे में भी बताया । आभार कपिल यादव ने माना।उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी राजेश डाबी ने दी हे ।।


No comments:

Post a Comment