HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 17 June 2019

मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह/निकाह योजना अंतर्गत धामनोद में 1 हजार 510 नवदम्मपत्तियों का विवाह/निकाह सम्पन्न हुआ

 मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह/निकाह योजना अंतर्गत धामनोद में 1 हजार 510 नवदम्मपत्तियों का विवाह/निकाह सम्पन्न हुआ
 
 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो -धार पत्रिका 
            धार - चिकित्सा शिक्षा, आयुष एवं संस्कृति विभाग तथा जिले की प्रभारी मंत्री  ने सोमवार को धार जिले के धामनोद में कृषि उपज मण्डी परिसर में मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह/निकाह योजना अन्तर्गत आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में नवदम्पत्तियों को प्रतीक स्वरूप सामग्री वितरित की। इस समारोह में गरीब वर्ग के 1510 नवदम्पत्तियों का विवाह सम्पन्न हुआ। इस समारोह में कलेक्टर  श्रीकातं बनोठ ने अध्यक्षता की। जिले की प्रभारी का इस कार्यक्रम में पहुॅंचने पर क्षेत्रीय विधायक  पांचीलाल मेडा, कलेक्टर बनोठ तथा पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप  सिंह और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष  वर्मा ने आत्मीय स्वागत किया।
                  प्रभारी मंत्री ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश  के मुख्यमंत्री  कमलनाथ जी ने मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह/निकाह योजना के अन्तर्गत सत्ता में आते ही इस योजना की राषि 28 रूपये हजार से बढ़ाकर 51 हजार रूपये कर दी है। जिससे गरीब लोगों को बड़ी राहत मिली है। मुख्यमंत्री ने जय किसान ऋण माफी योजना लागू की है और पेंषन की राशि  में भी वृद्धि की है। जिससे किसानों को बड़ी राहत मिली है और सामाजिक पेंशन योजना के तहत लाभान्वित हितग्राहियों को इस राशि  के वृद्धि का लाभ मिल रहा है। डाॅं. साधौं ने आगे कहा कि हमारी सरकार कथनी और करनी में अन्तर नही रखती है, जो कहती है, वह करती है।
            प्रभारी मंत्री  ने नवदम्पत्तियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि वे गृहस्थ जीवन में प्रवेश  कर रहे है। उनका जीवन खुषहाल बने। प्रभारी मंत्री  ने  इन नवदम्पतियों से कहा कि वे सबसे पहले अपने माता-पिता की सेवा करें, क्योंकि माता-पिता ने उन्हें दुनिया दिखाई है। आपकी जिले, प्रदेश  तथा देश  के प्रति जवाबदारी होना चाहिए। डाॅं.  ने इस वृह्द कार्यक्रम की सफलता के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों को बधाई दी है। प्रभारी मंत्री डा ने इस अवसर पर नवदम्पत्तियों को हेलमेट, साड़ी, बेटसीट और अन्य सामग्री प्रदाय की। हेलमेट क्षेत्रीय विधायक  मेडा की ओर से नवदम्पत्तियों को प्रदाय किए गए है।
               क्षेत्रीय विधायक श्री पाॅंचीलाल मेडा ने वर-वधूओं को आर्षीवचन देते हुए कहा कि प्रदेष के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने इस योजना के तहत राषि बढ़ाई गई है। इसका लाभ आप लोगों को मिल रहा है। यह हमारे लिए खुशी  की बात है। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत  बीकला सिसोदिया ने बताया कि इस विवाह समारोह में जनपद पंचायत धरमपुरी के 405, उमरबन के 189, मनावर के 35, नगर पंचायत महेष्वर के 40, नालछा के 815, और खरगोन जिले के नगर पंचायत कसरावद के 13, इस प्रकार 1 हजार 510 नवदम्पत्तियों का विवाह सम्पन्न हुआ है। जिसमें 25 नव दम्मपत्तियों का निकाह षामिल है।
               इस विवाह समारोह में पुलिस अधीक्षक  आदित्य प्रतापसिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  रूपेश  कुमार द्विवेदी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार  वीरेन्द्र कटारे, प्रभारी उप संचालक पंचायत एवं सामाजिक न्याय  विजय राय, तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़, धरमपुरी नगर परिषद अध्यक्ष  शब्बीर पहलवान,  भीमसिंह ठाकुर,  सहित जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक, पत्रकारगण, ग्रामीणजन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment