HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 28 April 2019

धार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह द्वारा युवा मतदाताओं से सीधा संवाद

धार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक  सिंह द्वारा युवा मतदाताओं से सीधा संवाद 

युवा मतदाताओं के प्रश्नो का त्वरित उत्तर दिया 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो -धार 
              धार -  भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार धार जिले में मतदाता जागरूकता के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी श्रृंखला में रविवार को यहॉ लाल बाग परिसर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन तथा दै. पत्रिका समाचार पत्र के सयुक्त तत्वाधान में किया गया। 
             यह कार्यकम कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  दीपक सिंह के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। श्री सिंह ने युवा मतदातओं के प्रश्नो के त्वरित एवं संतोषजनक उत्तर दिये। श्री सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदातओं को मतदान के दिन मतदान केंद्रो पर  उपयोग में आने वाले 12 दस्तावेजो की जानकारी दी और कहा कि मतदाता पर्ची के साथ फोटो युक्त परिचय पत्र न होने पर 11 दस्तावेजो में से कोई एक दस्तावेज उपयोग कर सकते है।  
                      श्री सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में मतदान केंद्रो पर छाया, पानी, बिजली व अन्य बुनियादि सुविधाऐं सुनिश्चित की गई है। दिव्यांगो तथा 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं और गर्भवती महिलाओं को मतदान केंद्र पर लाईन लगने की आवश्यकता नही है वे सीधे मतदान कर सकेगे। दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर और सहायक की भी व्यवस्था की गई है।
                श्री सिंह ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान 19 मई को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक होगा। श्री सिंह ने मतदाताओं को 19 मई को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी स्वीप प्लान  संतोष वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  रूपेश कुमार द्विवेदी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  वीरेन्द्र कटारे तथा उपस्थित मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक ऐरौबिक्स किया। पत्रिका के जिला संवाददाता  अतुल पोरवाल ने कहा कि प्रत्येक रविवार को इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा।
                             इस अवसर पर उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाऐं डॉ अशोक बरेठिया, जिला शिक्षा अधिकारी  अनिल वर्मा, राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर डॉ गजेन्द्र उज्जैनकर, जिला क्रीड़ा अधिकारी  हेमंत सुबीर,नेहरू युवा केंद्र से सुश्री मिताली हरदेनिया  , पत्रकार  संजय शर्मा,  राजीव जोशी, अन्य पत्रकारगण, एरोबिक्स क्लब मघदूत इंदौर की टीम, संजीवनी कॉलेज आफ नर्सिग तिरला की छात्राऐं, स्कूली छात्र-छात्राऐं, शिक्षक-शिक्षिकाऐं, युवा तथा वृद्ध मतदाता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता प्रवीण शर्मा, श्रीमती अरूणा बोडा द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment