HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 25 April 2019

लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारम्भ

 लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारम्भ

 संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका
                धार - जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के आडिटोरियम हॉल में लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  दीपक सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर विधिवत शुभारंभ किया। जिला प्रशासन एवं नईदुनिया परिवार के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियो का नईदुनिया के जिला संवाददाता  प्रेमविजय पाटिल ने पुष्पगुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया। 
             कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने इस आडिटोरियम हॉल में उपस्थित अधिकारियो-कर्मचारियों महिलाओं, पुरूषो, छात्र-छात्राओं और मतदातओं को लोकसभा निर्वाचन के लिए 19 मई को होने वाले मतदान के दिन मतदान करने का संकल्प दिलाया। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने रंगोली प्रतियोगिता तथा मेंहदी प्रतियोगिता का जायजा लिया और मेंहदी तथा रंगोली की प्रंशसा की ओर कहा कि इससे मतदाताओ को मताधिकार के लिए प्रेरणा मिलेगी। 
                 पुलिस अधीक्षक  बीरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि 19 मई को मतदान के दिन सभी मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का उपयोग करे। इस कार्यकम से जो संदेश मिला है। इस संदेश को अपने क्षेत्र में जाकर जन-जन तक पहुंचाऐं ताकि लोकतंत्र मजबूत हो सके। इस कार्यक्रम का उद्देश्य तभी पूर्ण होगा जब मतदान करने का संदेश आम जनता तक पहुंचेगा। 
                 इस कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्रीय कवि  संदीप शर्मा ने कविता के माध्यम से मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने का आव्हान किया। उन्होने कहा कि देश के लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी मतदातओं को स्वप्रेरणा से मतदान करने और अन्य मतदातओं को भी प्रेरित करने के लिए आगे आना चाहिए। इस मतदाता जागरूकता कार्यकम में शीतल म्युजिकल ग्रुप के छात्र-छात्रओ द्वारा गीत के माध्यम से 19 मई को होने वाले मतदान के दिन मताधिकार का उपयोग करने का आव्हान किया। इस अवसर पर छात्र  नारायण तिवारी ने मतदान के दिन मतदाताओ को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरक उदबोधन दिया। परमखेडी के मूकबधिर छात्र-छात्राओ ने नाटक के माध्यम से सांकेतिक भाषा में मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन के लिए 19 मई को होने वाले मतदान में बढ चढकर हिस्सा लेने का आव्हान किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सिंह तथा मंच पर आसीन अतिथियो ने थीम सांग की सीडी का विमोचन किया। इस कार्यक्रम में मतदाताओ को जागरूक करने के लिए  फिल्म का प्रदर्शन भी किया। 
                         इस अवसर पर महिलाओं, छात्र-छात्राओं ने रंगोली तथा मेहंदी प्रतियोगिता में बढ चढकर  उत्साह पूर्वक भाग लिया। रंगोली प्रतियोगिता में उषा वास्केल, काजल पाण्डर, रोमा चरपोटा की टीम को प्रथम, रंगीता अलाव, संजू सोलंकी, रत्नदिप अलावा, रेणु आर्य चंदप्रकाश, गोकुल, लगन परमार की टीम को द्वितीय, तथा मंजूलता सोलंकी, ममता निंगवाल, रिनू निगम की टीम को तृतीय पुरूस्कार दिया गया। मेहंदी प्रतियोगिता में विनी बिजवा, भाग्यश्री देवड़ा की टीम को प्रथम, पूजा पालवे, जिया सोनाने, रिना जांगडे की टीम को द्वितीय पुरूस्कार दिया गया। कार्यकम के अंत में राष्टगान गाया गया। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता श्री प्रवीण शर्मा तथा श्रीमती अरूणा बोडा ने किया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महेश बडोले ने आभार व्यक्त किया। 
                इस कार्यकम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी स्वीप प्लान  संतोष वर्मा, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग  ब्रजेश चंद्र पांडे, जिला शिक्षा अधिकारी  अनिल वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एस के सरल, डिप्टी कलेक्टर  विजय राय, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास बी एल विशनोई,भोज संस्थान के दीपेन्द्र शर्मा, इलेक्ट्रानिक तथा प्रिंट मीडिया के पत्रकारगण, महिलाऐं, छात्र-छात्राऐं, अधिकारी-कर्मचारी तथा नागरिकगण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment