HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 7 March 2019

बीजेपी ने अपने सांसदों से मांगा काम का ब्यौरा, रिपोर्ट के आधार पर तय होगी दावेदारी

बीजेपी ने अपने सांसदों से मांगा काम का ब्यौरा, रिपोर्ट के आधार पर तय होगी दावेदारी

हैलो -धार पत्रिका 
             दिल्ली - बीजेपी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में किए विकास कार्यों की जानकारी इस फॉर्म के जरिए देनी होगी. साथ ही उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र में राज्य सरकार की ओर से संचालित की गई सबसे सफल 5 योजनाओं का ब्यौरा भी देने को कहा गया है.
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी मौजूदा सांसदों से उनका रिपोर्ट कार्ड मांगा है और इसके लिए पार्टी की ओर से फॉर्म जारी किए गए हैं. आलाकमना की ओर से सांसदों को फॉर्म भरने के लिए दिया गया है जिसमें उन्हें अपने 5 साल के कार्यकाल का पूरा लेखा-जोखा लिखकर देने को कहा गया है.
                   सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में किए विकास कार्यों की जानकारी इस फॉर्म के जरिए देनी होगी. साथ ही उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र में राज्य सरकार की ओर से संचालित की गई सबसे सफल 5 योजनाओं का ब्यौरा भी देने के लिए कहा गया है. इसके अलावा पार्टी ने सांसदों से उनके क्षेत्र के शहीदों का ब्यौरा भी मांगा है. बीजेपी सांसदों ने अपने संसदीय क्षेत्र की सबसे मजबूत विपक्षी पार्टी का नाम भी इस जानकारी में देना होगा.
पार्टी आलाकमान की ओर से संसदीय क्षेत्र के जातीय समीरकण, पिछले चुनावों के नतीजे और वोट प्रतिशत की जानकारी भी बीजेपी सांसदों से मांगी गई है. जानकारी के मुताबिक सांसदों के इस फीडबैक के जरिए ही आगामी चुनाव में उनकी दावेदारी पर फैसला लिया जाना है. इस फॉर्म के साथ एक पत्र भी लिखा गया है जिसमें कहा गया है कि ब्यौरा जल्द से जल्द बीजेपी के संसदीय कार्यालय तक पहुंचाए ताकि इसे बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय (PMO) भिजवाया जा सके.
                 सूत्रों के मुताबिक सांसदों की ओर से दी गई जानकारी, पार्टी सर्वे और संगठन की रिपोर्ट के बाद ही सांसद की टिकट पर फैसला लिया जा सकता है. इससे पहले भी बीजेपी ने नमो ऐप के जरिए आम जनता से उनके क्षेत्र के बीजेपी सांसदों के प्रदर्शन का फीडबैक मांगा था.

No comments:

Post a Comment