HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 20 March 2019

सकारात्मकता के साथ सजग व सतर्क रहकर अपने दायित्वों का निर्वाह करें

सकारात्मकता के साथ सजग व सतर्क रहकर अपने दायित्वों का निर्वाह करें 

धार-महू लोकसभा क्षेत्र के मीडिया प्रभारियों की कार्यशाला संपन्न
 संजय शर्मा सम्पादक 
हैलो धार
            धार- आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर धार - महू लोकसभा क्षेत्र के भाजपा मीडिया प्रभारियों की एक दिवसीय कार्यशाला जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित की गई। कार्यशाला में मार्गदर्शन देने हेतु भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉक्टर राज बर्फा, सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर, लोकसभा चुनाव संयोजक  दिलीप पटोदिया,संभागीय मीडिया प्रभारी आलोक दुबे, संभागीय सह मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, लोकसभा मीडिया संयोजक दीपक रघुवंशी, पिछड़ा मोर्चा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र  राठौड़,इंदौर जिला ग्रामीण मीडिया प्रभारी मुकेश जरिया भी  उपस्थित थे। कार्यशाला शुभारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी व अटल बिहारी वाजपेई के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया। कार्यशाला में प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि चुनाव के दौरान मीडिया प्रभारी प्रभारियों की अति महत्वपूर्ण भूमिका रहती है आप सभी मीडिया प्रभारियों को बेहतर संबंध स्थापित कर पार्टी के विकास कार्य और संगठनात्मक गतिविधियों को मीडिया के माध्यम से आम जन तक पहुंचाना है। । आपने कहा कि आज प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही चारों ओर विफल साबित हो रही है अपराधियों के हौसले बुलंद हैं अपरहण, लूट व हत्याओं की घटनाओं में इजाफा हुआ है। प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ जो झूठे वादे देकर छलावा किया है और आचार संहिता लगने की पूर्व ही किसानों को मैसेज भेजना इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है। आपने कहा कि आज तक बैंक ने किसी भी किसान को नोड्यूज नहीं दिया है केवल सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा हैआपने कहा कि प्रदेश में अधिकारी और कर्मचारी वर्ग भी काफी परेशान हो गया है प्रदेश में तबादला उद्योग धड़ल्ले से चल रहा है। इस दौरान उन्होंने मीडिया प्रभारियों को चुनाव के दौरान किन कार्यों को करना है उसके टिप्स भी दिए। भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. राज बरफा कहा कि विपक्ष के दुष्प्रचार का जवाब देने के लिए आप एक माध्यम है जिसकी भूमिका आपको सजग व सतर्क होकर निभाना है। आप आक्रामक रहे, आपकी धार नुकीली व पैनी हो । प्रदेश सरकार ने 3 माह में ऐसा कोई कार्य नहीं किया है जिसका वे जवाब दे सके,वह केवल भ्रम फैलाने माहिर है जिसका जवाब आप सभी को देना है।
              कार्यशाला में सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर ने केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए  उनके संसदीय क्षेत्र में  किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि धार महू लोकसभा क्षेत्र में अनेक कार्य किए गए हैं, उन्होंने इस दौरान इंदौर दाहोद, छोटा उदयपुर, मनमाड़ रेलवे परियोजनाओं की प्रगति का जिक्र करते हुए महू रेलवे स्टेशन के विस्तार की भी चर्चा की और कहा कि अब इंदौर से चलने वाली रेले महू में भी रुक रही हैं। उन्होंने धार में पासपोर्ट केंद्र स्थापित करने के साथ ही जिले में सांसद निधि से किए गए कार्यों की भी जानकारी इस दौरान विस्तार से दी।
               संभागीय मीडिया प्रभारी आलोक दुबे ने कहा कि यह चुनाव किसी दल का नहीं भारत के भविष्य के नाम का चुनाव है, यह चुनाव राष्ट्र भक्तों और राष्ट्र विरोधी ताकतों के बीच है।सेना के शौर्य पर सवाल उठाने वालों को जवाब देने वालों का चुनाव है।
              इस अवसर पर दिलीप पटोदिया ने कहा कि आगामी चुनाव में मीडिया प्रभारियों व सोशल मीडिया की अहम भूमिका रहने वाली है।संगठनात्मक गतिविधियों के साथ सकारात्मक पोस्ट सोशल मीडिया पर डालें और नकारात्मकता का जवाब भी तत्काल दें। साथ ही प्रधानमंत्री की योजनाओं का उल्लेख भी अपनी पोस्टों पर करें। और एक बार  संकल्प ले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बने।
             प्रारंभ में अतिथि स्वागत संभागीय सह मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, लोकसभा मीडिया संयोजक दीपक रघुवंशी,महिला मोर्चा  मीडिया प्रभारी  सोनू ठाकुर,किसान मोर्चा मीडिया प्रभारी सँजय  शर्मा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा मीडिया प्रभारी अक्की पिपलोदिया, अजजा मोर्चा मीडिया प्रभारी  कीर्तिमान पटेल ने किया। संचालन  जिला सह मीडिया प्रभारी कैलाश राठौड़  ने किया व आभार सह मीडिया प्रभारी रितेश अग्निहोत्री ने माना। कार्यशाला में लोकसभा क्षेत्र मे निवासरत जिला व मंडल मीडिया प्रभारी, मोर्चा जिला व मंडल मीडिया प्रभारी भी उपस्थित थे।कार्यशाला के अंत में गोवा के मुख्यमंत्री व देश के पूर्व रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

No comments:

Post a Comment