HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 30 January 2019

आज के युवाओं को भटकना नहीं संभालना होगा - श्रीमती तारा पारगी

आज के युवाओं को भटकना नहीं संभालना होगा - श्रीमती तारा पारगी 

नेहरू युवा केन्द्र द्वारा राष्ट्रीय युवा नेता कार्यक्रम किया गया 

हैल्लो -धार पत्रिका  
             धार /धामनोद - युवा कार्यक्रम एंव  खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित नेहरू युवा केन्द्र धार के हमारा प्रयास युवा मंडल द्वारा एक दिवसीय  राष्ट्रीय युवा नेता कार्यक्रम माँ नर्मदा डिग्री कॉलेज धामनोद किया गया। 
                 कार्यक्रम में मुख्य रूप से नेहरू युवा केंद्र जिला समन्वयक  श्रीमती तारा पारगी ,हमारा प्रयास युवा मंडल संयोजक संजय शर्मा ,कॉलेज  निदेशक  मनोज नाहर ,सामाजिक संगठन से श्रीमती लेखा शर्मा ,कॉलेज प्रचार्य डॉ अभय गुप्ता ,युवा वक्ता कमल गोस्वामी मंचासीन  थे। सर्व प्रथम माँ सरस्वती चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम शुभारभ किया गया। 
              स्वागत भाषण में युवा मंडल संयोजक संजय शर्मा ने  नेहरू युवा केंद्र  द्वारा युवा का गठन कर कौन -कौन से विषयो पर कार्य कर युवा प्रतिभाओं को उभर सकता है और ग्रामीण स्तर पर खेल-कूद प्रतियोगिता आयोजित कर राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर सकता है साथ ही अन्य विषयो पर विस्तृत बताया। 
                अतिथि  श्रीमती तारा पारगी ने अपने उद्बोधन में कहा की आज के युवाओं को भटकना नहीं संभालना होगा आप ही युवाओं में से कोई कलेक्टर  तो कोई सांसद -विधायक या राष्ट्रीय स्तर का नेता बन सकता है अगर युवा अपने लक्ष से भटक जाता है तो वह सफल नहीं हो पाऐगा हर युवा में नेतृत्व करने की क्षमता होनी चाहिए युवा ही देश का भविष्य है, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा अनेक युवाओं के लिये लाभकारी योजना चलाई जा रही है उसका लाभ भी लेना चाहिए।  
      कॉलेज  निदेशक  मनोज नाहर ने कहा की जीवन में भला ऐसा कौन होगा जो सफल नही होना चाहता है लेकिन सफलता की कामना तो हर कोई करता है लेकिन वही लोग सफल होते है जो अपने देखे हुए सपनों को साकार करने के लिए दिन रात मेहनत करते है ऐसे भला आज के ज़माने में हर विद्यार्थी भी अच्छे नम्बरों से पास होना चाहता है और वो हर डिग्री भी प्राप्त करना चाहता है लेकिन इसके लिए अपने अध्यन में मेहनत ही आखिरी विकल्प होता है अक्सर विद्यार्थियों को लेकर कहा भी जाता है आज के युवा को असफलता से निराश न होकर अपने लक्ष प्राप्ति पर ध्यान देना होगा। 
           कॉलेज प्राचार्य डॉ अभय गुप्ता ,कमल गोस्वामी सहित अन्य वक्ताओं ने भी अनेक विषयो पर अपने विचार व्यक्त कीये। 
              इस अवसर पर हमारा प्रयास युवा मंडल सदस्य निवेदिता शर्मा ,ज्योति खारवे ,आरती लश्करी ,कुमकुम शर्मा ,वासुदेव शर्मा ,जितेंद्र शर्मा ,सोनू परमार आदि उपस्थित थे। 
                 कार्यक्रम का सफल  संचालन सपना पांडे व आभार कॉलेज निदेशक श्रीमती रिना नाहर ने माना ,अंत में सभी 40 युवा मंडल प्रतिभागियों ने स्वछता का संकल्प भी लिया। 

No comments:

Post a Comment