HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 1 January 2019

स्टैडिंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई

स्टैडिंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई 

संजय शर्मा 
हैलो -धार  
          धार-  एक जनवरी 2019 स्टैंण्डिग कमेटी की बैठक मंगलवार को यहाॅ जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  दीपक सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने बताया कि  निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्राप्त दावे आपत्तियों का निराकरण 11 फरवरी 2019 के पूर्व पूर्ण किया जावेगा। 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता अपना नाम जुडवा सकते है । साथ ही ऐसे व्यक्ति जो वर्तमान स्थान को छोडकर कही चले गये है अथवा परिवार में कोई मृत्यु हुई है तो उनके नाम हटाये जावेग। जिले में इस प्रकार फोटो निर्वाचक नामावली के शुद्धिकरण का कार्य किया जा रहा है। मतदाता अपने मतदाता सूची में नाम जोडने हटाने एवं सुधार के लिए दावे आपत्तियाॅ मतदान केंद्रो में बूथ लेवल आफिसर के पास अथवा विधानसभा स्तर पर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण तथा सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को प्रस्तुत कर सकते है।
            जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश  दिये है कि वे  स्कूल, काॅलेज में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं को मतदाता सूची में नाम जोडने के संबध में छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाए। श्री सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देषों की जानकारी भी दी।  उप जिला निर्वाचन अधिकारी  एस एल सिंगाडे ने निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची के शुद्धिकरण के लिए जारी निर्देषों के संबध में प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने राजनैतिक दलों को मतदाता सूची भी प्रदाय की। 
        इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकरी जिला पंचायत  आर के चौधरी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  एस एल सिगाडे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनावर  बी एस सोलंकी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सरदारपुर  एस एन दर्रो, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बदनावर  प्रताप सिंह चैहान सहित मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलो के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment