HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 10 January 2019

पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र बघेल द्वारा भोपाल में विभागीय समीक्षा

पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र बघेल द्वारा भोपाल में विभागीय समीक्षा

 संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका 

            भोपाल : गुरूवार, जनवरी पर्यटन एवं नर्मदा घाटी विकास मंत्री  सुरेन्द्र सिंह बघेल ने मध्यप्रदेश पर्यटन द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग किये जाने के काम की समीक्षा की। श्री बघेल ने पर्यटन क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा, नये नजरिये और प्रॉंफिटेबल बिजनेस को ध्यान में रखकर कार्य करने की अपेक्षा की।
        प्रेजेन्टेशन के जरिये बताया गया कि मध्यप्रदेश पर्यटन का प्रचार वैश्विक स्तर पर भी किया जा रहा है। इसके लिए फेसबुक, व्हाटस-एप, टिवटर, इंस्टाग्राम और वीडियो आदि का भरपूर उपयोग किया जा रहा है। इसके अच्छे नतीजे भी सामने आ रहे हैं। फेसबुक पर मध्यप्रदेश पर्यटन के लगभग 11 लाख 49 हजार से अधिक और इंस्टाग्राम पर 51 हजार 686 से अधिक फॉलोवर हैं। मध्यप्रदेश पर्यटन के ‘’एम.पी.इन माई बकेट लिस्ट कांटेस्ट‘’ को भी बहुत अच्छा रिस्पान्स मिला है। मध्यप्रदेश पर्यटन के टी.व्ही.सी. बहुत लोकप्रिय हुए हैं। इन्हें अवार्ड भी मिले हैं।
           बैठक में प्रमुख सचिव पर्यटन  हरिरंजन राव, पर्यटन निगम के प्रबंध संचालक  टी. इलैया राजा एवं टूरिज्म बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक श्रीमती भावना वालिम्बे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे । बैठक में डिजिटल मार्केटिंग पर क्रेयान्स (Crayons) संस्था द्वारा प्रेजेन्टेशन दिया गया। नर्मदा जयंती पर महेश्वर में कार्यक्रम करने पर भी विचार-विमर्श हुआ

No comments:

Post a Comment