HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 1 November 2018

दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक ख़त्म मौजूदा विधायकों में 50 काटेंगे 2 नवम्बर या 5 को 151 नामो वाली पहली सूची आ सकती है

दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक ख़त्म मौजूदा विधायकों में 50 काटेंगे  2 नवम्बर या 5 को 151 नामो वाली  पहली सूची   आ सकती है 

संजय शर्मा 
हैलो धार 
         भोपाल-  विधानसभा चुनाव के लिए टिकट फायनल करने के लिए दिल्ली में भाजपा कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक ख़त्म  हो गई है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, विनय सहस्त्रबुद्धे, सुहास भगत आदि नेता मौजूद रहे है। उम्मीद की जा रही है कि 2 नवम्बर या 5 को 151 नामो वाली  पहली सूची  आ सकती है । टिकट वितरण के बाद किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लअ भोपाल में भाजपा प्रदेश कार्यालय में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
          मिलेंगे बी फार्म: भाजपा की पहली सूची जारी होने के तुरंत बाद उम्मीदवारों को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होने का बी फार्म जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही शुक्रवार से नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दोनों ही पार्टियां अपने अधिकृत प्रत्याशी के साथ एक-एक डमी उम्मीदवार से भी नामांकन फार्म भरवाएगी। 
         भाजपा में बड़े शहरों पर फैसला नहीं : स्क्रीनिंग कमेटी अभी भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर की ज्यादातर सीटों पर दावेदारों के चयन पर फैसला नहीं ले पाई है। इसके अलावा सागर जिले में बीना सीट पर तीन प्रत्याशी हैं। इसी तरह विदिशा जिले की सिरोंज सीट पर भी फैसला नहीं हुआ है। यहां से वर्तमान विधायक स्वास्थ्य कारणों से चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं।
          अमित शाह तय करेंगे टिकट: प्रदेश भाजपा ने अपने स्तर पर तीन सर्वे कराए थे। उम्मीदवारों के चयन को लेकर एक सर्वे अमित शाह और राम माधव ने भी कराया था। बताया जा रहा है कि जो नाम अमित शाह की सर्वे रिपोर्ट से मेल खाएंगे उन्हें पहली सूची में घोषित कर दिए जाएंगे। जो नाम अमित शाह की सूची से मेल नहीं खाएंगे उनपर विचार किया जाएगा। प्रदेश भाजपा ने लगभग सौ सीटों पर सिंगल नाम भेजे हैं, लेकिन केंद्र अपनी सर्वे रिपोर्ट के आधार पर बदल सकता है। 

No comments:

Post a Comment