HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 7 October 2018

आगामी त्यौहार शांति , सद्भाव तथा सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाएं जाएं- कलेक्टर दीपक सिंह

 आगामी त्यौहार शांति , सद्भाव तथा सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाएं जाएं- कलेक्टर दीपक सिंह  

संजय शर्मा 
संपादक हैलो धार 
       धार, 7 अक्टूबर 2018 शांति समिति की बैठक रविवार को यहाॅं पुलिस कन्ट्रोल रूम में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी  दीपक सिंह की अध्यक्षता आयोजित हुई। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह, अपर कलेक्टर  दिलीप कापसे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  रूपेश  कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  सचिन शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  वीरेन्द्र कटारे, नगरपालिका अध्यक्ष  पर्वतसिंह चौहान, तहसीलदार भास्कर गाचले, मुख्य नगरपालिका अधिकारी डा. मधु सक्सेना, डॉ .शरद विजयर्वीय,  ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी, नगर पालिका उपाध्यक्ष  कालीचरण सोनवानिया,  अनन्त कुमार अग्रवाल,  कुलदीपसिंह बुन्देला,  भगवानदास मालवीय,  नारायण जरासिया, डॉ . मनोहरसिंह ठाकुर,  राजु मोदी,  शिव पटेल,  नंदराम पहलवान सहित समिति के अन्य सदस्यगण तथा अधिकारीगण उपस्थित थे। 
      इस बैठक में 10 अक्टूबर से 18 अक्टूबर 2018 तक नौ दिवसीय दुर्गात्सव, 19 अक्टूबर को विजयादशमी पर रावण दहन एवं दुर्गा प्रतिमा विसर्जन चल समारोह, 20 अक्टूबर को दशहरा मिलन कार्यक्रम, 7 नवम्बर को दीपावली का पर्व तथा 21 नवम्बर 2018 को मिलाद-उन-नबी के अवसर पर आवष्यक व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई। जिला दण्डाधिकारी श्री सिंह ने इन त्यौहारों तथा पर्वो के अवसर पर नगर में यातायात व्यवस्था, साफ-सफाई व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, प्रकाष की व्यवस्था और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश  संबंधित अधिकारियों को दिए। 
     श्री सिंह ने नगर में सड़कों पर पेचवर्क के कार्य किए जाने के निर्देष भी संबंधित अधिकारियों को दिए। श्री सिंह ने मध्यप्रदेष कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 के प्रावधानों के तहत ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज धीमी रखने की बात कही। श्री सिंह ने कहा कि नवदुर्गा प्रतिमा विसर्जन चलसमारोह में पूर्ववत डीजे साउण्ड प्रतिबंधित रहेगा। श्री सिंह ने कहा कि नवदुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कृत्रिम पोखरों में किया जाए।
   श्री सिंह ने नगरवासियों से अपील की है कि वे आगामी त्यौहार और पर्व नगर की गौरवमयी परम्परानुसार शांति , सद्भाव तथा सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाएं। शांति  समिति के  सदस्यों ने भी आष्वस्त किया कि आगामी त्यौहार और पर्व के दौरान कानून और व्यवस्थाएं बनाए रखने में जिला प्रषासन तथा पुलिस प्रशासन को पूर्ण सहयोग किया जावेगा। इस बैठक में समिति के सदस्यों ने आवष्यक सुझाव भी रखे। 


No comments:

Post a Comment