HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 5 October 2018

सपाक्स पार्टी का प्रथम सम्मेलन धार में संम्पन

सपाक्स पार्टी का  प्रथम  सम्मेलन धार में संम्पन
 

SC-ST एक्ट एवं आरक्षण सपाक्स समाज के लिए भस्मासुर साबित होगा यदि अभी नही जागे तो 
   धार - आज देश के संविधान में समान नागरिकता का कानुन मौजुद है , जिसके अनुसार देश के प्रत्येक नागरिक को संविधान के अनुसार जीवन जीने का हक है, लेकिन देश के राजनेताओ ने संविधान को दरकिनार करते हुए नागरिको को जातिवाद में बाट दिया है, जो जनता के मौलिक अधिकारो का खुला उल्लंघन है। जिसका सपाक्स समाज घोर विरोध करता है। देश में जिस प्रकार वर्ण व्यवस्था को छिन्न-भिन्न किया गया है , यह दुर्भाग्यपूर्ण है। वर्तमान सरकार द्वारा SC-ST एक्ट एवं आरक्षण की जो व्यवस्था लागू की है उससे मानव अधिकार का उल्लंघन तो हो ही रहा है , साथ ही जातिगत भेदभाव उभरने से अराजक्ता की स्थिति निर्मित हो रही है। अब समय आ गया है कि जब हम सामान्य, पिछडे एवं अल्पसंख्यक समाज अपने अस्तित्व को बचाने हेतु खुलकर संघर्ष करे और इसी उद्देष्य को लेकर सपाक्स पार्टी का गठन किया गया है।
हम किसी भी SC-ST वर्ग के खिलाफ नही है , यह वर्ग भी हमारे समाज का एक अभिन्न अंग है , लेकिन पिछले 70 सालो में राजनैतिक पार्टीयो द्वारा   SC-ST वर्ग के साथ छल किया गया है। इस वर्ग के अधिकांष गरीब आज भी आरक्षण का लाभ लेने से वंछित है। यदि आरक्षण का लाभ मिला है तो सिर्फ राजनैतिक दल के नेताओं , उनके परिजनो एवं कुछ प्रतिशत लोगो को, इसलिए सपाक्स पार्टी आर्थिक आधार पर सभी वर्ग के लोगो के लिए आरक्षण के पक्ष में है।  यदि अब भी हम नही जागे तो भस्मासुर की तरह वर्तमान वर्ण व्यवस्था हमें निगल जाएगी और यह आरक्षण और SC-ST एक्ट सपाक्स समाज के लिए घातक सिद्ध होगा। यह बात समाज के प्रत्येक व्यक्ति को समझना होगी। यदि आज भी हम किसी कारण से एक नही होते है तो इसके दुष्परिणाम हमारे साथ-साथ हमारे बच्चो को अनेक वर्षो तक झेलना होगा। यह बात सपाक्स पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती वीणा घाणेकर (आई.ए.एस.) ने आज धार में सपाक्स पार्टी के सम्मेलन में कही ।
सपाक्स पार्टी के महासचिव  सुरेश जी तिवारी  पूर्व संचालक जन सम्पर्क विभाग ने उपस्थित पार्टी के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में समानता का अधिकार है लेकिन दुर्भाग्यवष राजनैताओं ने निजी स्वार्थ के तहत उसमें परिवर्तन कर दिया , यहा तक की सर्वोच्च न्यायालय के आदेशो  की भी अवहेलना की ,जो सपाक्स समाज के भविष्य के लिए गंभीर परिणाम भुगतने की ओर ईषारा करते है उसका डटकर मुकाबला करने हेतु प्रत्येक समाज को एकजुट होना होगा और यह लडाई लडनी होगी , तभी हम इस देश को सुरक्षित रख सकेंगे। 
इस सम्मेलन में प्रमोद जी टोंगिया , गजानंद जी शर्मा, चन्द्रकान्त आठले , निर्मला राठौर , अनिल तिवारी , गोटु शुक्ला आदि सदस्यों ने भी अपने विचार व्यक्त किये एवं साथ में करणी सेना के महिपाल सिंह पिंजराया ने भी सपाक्स पार्टी के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि करणी सेना हमेंषा सपाक्स पार्टी के साथ खडी है और हम हर मोर्चे पर आरक्षण एवं SC-ST एक्ट का विरोध निरंतर जारी रखेंगे। 
अतिथियों का स्वागत संयोजक डाॅक्टर अषोक शास्त्री एवं सह संयोजक धर्मेन्द्र जोषी, श्री बांगर जी , माणक पटेल , लखन दरबार , बाबूलाल जी गोयल, विरेन्द्र कुमार जैन, रेणु अग्रवाल , डाॅ. पंडित , सुरेश तिवारी , गजु चैहान , अजय चैधरी, मनिष शर्मा , दिलिप चैहान , सुनिल त्रिवेदी , नितिन शुक्ला , अमित जैन आदि ने किया।   आभार श्री अर्जुन सिंह सिसोदिया ने माना । उक्त जानकारी मिडिया प्रभारी सचिन शुक्ला द्वारा दी गई।

No comments:

Post a Comment