HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 29 October 2018

भारत विकास परिषद द्वारा प्रांतीय समूह गान प्रतियोगिता सम्पन्न

भारत विकास परिषद द्वारा प्रांतीय समूह गान प्रतियोगिता सम्पन्न

संजय शर्मा 
हैलो धार 
       धार - भारत विकास परिषद धार शाखा द्वारा मध्य भारत दक्षिण प्रांत समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें इंदौर से एक भोपाल से दो धामनोद से एक एवं धार से एक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रत्येक टीम ने हिन्दी में एक एवं संस्कृत में एक गीत की प्रस्तुती दी।
        प्रारंभ में परिषद गीत  हरिहरदत्त शुक्ल एवं राष्ट्रगीत प्रांतीय महिला प्रमुख श्रीमती भारती भाटे ने गाया। श्रीमती भाटे ने कार्यक्रम के नियमों की जानकारी दी। अतिथियों का स्वागत श्रीमती विभा जैन, गोपालदास गुप्ता एवं  भेरूसिंह बारोड ने किया।
     कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भोज शोध संस्थान के निदेषक  डाॅ. दिपेन्द्र शर्मा ने भारत विकास परिषद के आयोजन की सराहना करते हुए कहा है कि ये गर्व की बात है कि बच्चों ने हिन्दी एवं संस्कृत गीतो के माध्यम से भारतीय संस्कृति एवं देषभक्ति के भाव को सभी के मन में पहँुचाया है। प्रांतीय अध्यक्ष  रजनीश  चैरड़िया ने कहा की बच्चे इसे महज  प्रतियोगिता न समझे क्योंकि सभी बच्चों ने शानदार प्रस्तुति देते हुए एक संदेष लोगो के दिल तक पहुँचाया हैै। स्वागत भाषण धार शाखा के अध्यक्ष  भीष्म दुबे ने दिया। मुख्य अतिथि, प्रांतीय अध्यक्ष एवं शाखा अध्यक्ष के अतिरिक्त प्रांतीय अधिकारी  संजय अग्रवाल, श्रीमती भारती भाटे एवं  डाॅ. अषोक जैन ने प्रथम टीम बैरागढ़ शाखा, भोपाल द्वितीय टीम अहिल्या नगरी शाखा इंदोर एवं तृतीय टीम भेल शाखा, भोपाल को पुरस्कार प्रदान किया। धार शाखा स्तर पर भारत को जानो कनिष्ठ वर्ग प्रतियोगिता में  सी.के. चन्देल स्कूल के छात्र अबीर उपाध्याय प्रत्युष्य जोशी  एवं वरिष्ठ वर्ग प्रतियोगिता में एमिनेंट स्कूल के  हर्षिल सिंह जुनेजा एवं  पार्थ दुबे को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम के संयोजक प्रकाष जोशी  थे। संचालन सचिव  प्रकाश  तिलक ने किया एवं आभार  विरेन्द्र  जैन ने माना।

No comments:

Post a Comment