HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 13 July 2018

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनआर्शीवाद यात्रा से पहले की रथ की पूजा

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनआर्शीवाद यात्रा से पहले की रथ की पूजा

शनिवार को उज्जैन से शुरू हो रही है जनआर्शीवाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे अमित शाह
हैलो धार 
       भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में जनता से रूबरू होने के लिए जन आर्शीवाद यात्रा निकाल रहे हैं। इस यात्रा में जाने वाले खास तौर से तैयार कराए गए रथ की पूजा की गई है। भोपाल के प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह,  अजय प्रताप सिंह , डॉ नरोत्तम मिश्र ,विश्वास सारंग ,प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र  पाराशर  भी रथ का पूजन किया। यात्रा के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दो रथ तैयार कराए गए हैं।
      जन आर्शीवाद यात्रा शनिवार को उज्जैन से बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना के बाद शुरू होगी। इस हाइटेक रथ को मशहूर कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने तैयार किया है, इसे कई सुविधाओं से लैस किया गया है। रथ में आगे की तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। यात्रा के लिए दो रथ तैयार कराए गए हैं। ये देखने में एक ही तरह के हैं, इसमें सीएम चौहान को हर तरह की सुविधा मिलेगी। सीएम चौहान खुद दोनों रथों को अंदर बाहर से निरीक्षण कर चुके हैं।
       दोनों रथ पूरी तरह से हाईटेक :यात्रा के लिए करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से दो स्पेशल गाड़ियां तैयार की गई हैं। इस रथ में टीवी, फ्रीज, एसी के साथ ही एक विशेष लिफ्ट लगाई गई है, जिसके जरिए सीएम नीचे उतरकर लोगों से मिलेंगे। 10 सीट वाले इस रथ में रात में रंग-बिरंगी लाइट भी जलेंगीं।
तीसरी यात्रा जो बाबा महाकाल की दर से : सीएम चौहान की जन आर्शीवाद के लिए ये तीसरी यात्रा है, जो उज्जैन से शुरू होने जा रही है। यात्रा हर बार महाकाल से आशीर्वाद लेकर शुरू होती है। सीएम इस बार सभी 230 विस सीटों तक पहुंचने की कोशिश में हैं, क्योंकि पिछली बार वे 206 विस सीटों तक ही पहुंच पाए थे। इस बार सीएम हेलीकॉप्टर का भी सहारा लेंगे। सीएम सीधे हेलीकॉप्टर से यात्रा क्षेत्र पर जाएंगे और यहां से रथ में सवार होकर लोगों के बीच पहुंचेंगे।
      यात्रा के साथ रहेंगे 500 से अधिक सुरक्षाकर्मी : 40 हाईटेक कैमरों के साथ ही यात्रा में भी पूरे समय 500 सुरक्षाकर्मी रहेंगे। इन्हें पूरे रूट के बारे में बता दिया गया हैं। ये रूट वाले मार्ग पर अगले पाइंट पर पहुंचते हुए यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए संकेत देते रहेंगे। सभा स्थल पर प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की चेकिंग की जाएगी। मशीन के अलावा व्यक्तिगत तौर पर सुरक्षाकर्मी चेक करेंगे।

No comments:

Post a Comment