HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 14 July 2018

55 दिन में मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में जन आशीर्वाद यात्रा लेकर जाएंगे शिवराज, अमित शाह ने उज्जैन में हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

55 दिन में मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में जन आशीर्वाद यात्रा लेकर जाएंगे शिवराज, अमित शाह ने उज्जैन में हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा 55 दिन में मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी।
हैलो धार 
          उज्जैन.-  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा शनिवार शाम 4 बजे उज्जैन से शुरू हुई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रा से पहले शाह और मुख्यमंत्री ने महाकाल मंदिर पहुंच बाबा महाकाल का आर्शीवाद लिया। शाह सभा स्थल से नानाखेड़ा चौराहा तक रथ में मुख्यमंत्री के साथ गए। इस यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री 55 दिन में प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में रथ लेकर जाएंगे। 2008 और 2013 में विधानसभा चुनाव के पहले शिवराज उज्जैन से ऐसी ही यात्राएं कर चुके हैं। 2008 में भाजपा ने इसे विकास यात्रा नाम दिया था। यात्रा के रवाना होने से पहले नानाखेड़ा स्टेडियम में अमित शाह एक जनसभा को भी संबोधित किया।
      पुणे से तैयार बसों में किचन, सोफा और एलईडी :जनआशीर्वाद यात्रा के लिए पुणे से तैयार होकर आई रथनुमा इन दोनों बसों में फ्लैट जैसी व्यवस्थाएं हैं। एयर कूल्ड बारह सीटर इन बसों के भीतर सोफे, किचन और एलईडी लगे हैं। लाइट, साउंड सिस्टम के अलावा सीसीटीवी कैमरे और वाईफाई भी हैं। दोनों बसों में हाइड्रोलिक लिफ्ट हैं। इनमें खड़े होकर यात्रा के दौरान सीएम सभा को संबोधित करेंगे।
- अगर इन बसों में शॉट सर्किट होता है तो मेन स्विच ऑटोमेटिक बंद हो जाएगा। एक बस नई है। जबिक दूसरी पांच साल पहले 2013 में भी शिवराज की यात्रा में शामिल हो चुकी है।
        -40 हाईटेक कैमरों के साथ ही यात्रा में भी पूरे समय 500 सुरक्षाकर्मी रहेंगे। इन्हें पूरे रूट के बारे में बता दिया गया हैं। ये रूट वाले मार्ग पर अगले पाइंट पर पहुंचते हुए यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए संकेत देते रहेंगे।
मुख्यमंत्री दो बार जाएंगे महाकाल मंदिर :जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के पहले अमित शाह और मुख्यमंत्री महाकालेश्वर मंदिर में आशीर्वाद लेंगे। चौहान शनिवार सुबह अभिषेक पूजन कर चुके हैं। दोपहर 1.30 से 2.30 बजे के बीच वो दोबारा शाह के साथ मंदिर आएंगे। इसके बाद उन्हें मंदिर परिसर में बनाए स्टेज पर ले जाएंगे। यहां बटुक स्वस्तिवाचन करेंगे तथा पुजारियों द्वारा उन्हें आशीर्वाद दिया जाएगा। शहर के साधु-संत भी आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित रहेंगे।
         शाह के लिए दाल-बाफले खांडवी व खमण भी:अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित 100 लोगों के लिए सर्किट हाउस पर विशेष भोजन तैयार होगा। भोजन इंदौर की आयोजन केटरिंग के 35 लोगों की टीम तैयार करेगी। भोजन में दाल-बाफले, रोटी और भिंडी-आलू मेथी-चवला की सब्जी, बूंदी वाला रायता, गुजराती खांडवी-खमण व दाे प्रकार के नमकीन और हलवा, पापड़-सलाद आदि रहेगा। ब्लैक, लेमन सहित पांच प्रकार की चाय, सूप और काफी के अलावा पान की व्यवस्था भी रहेगी।
       2013 में 165 सीटों पर जीती थी भाजपा : 2013 के मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 230 सीटों में से 165 पर कब्जा किया था। भाजपा को 44 प्रतिशत, कांग्रेस 36 फीसदी और बीएसपी को 6 फीसदी से ज्यादा वोट मिले थे।

No comments:

Post a Comment